comscore
News

सैमसंग Galaxy Note 9 आज होगा लॉन्च, ऐसे देखें लाइव इवेंट

सैमसंग Galaxy Note 9 एक फ्लैगशिप डिवाइस होगा जो कि S Pen और बड़ी बैटरी के साथ पेश किया जाएगा।

Samsung Galaxy Note 9 5

Image credit: Sammobile.


साउथ कोरियन कंपनी सैमसंग आज अपने फ्लैगशिप हैंडसेट Galaxy Note 9 का ग्लोबल लॉन्च करेगी। इस डिवाइस का लॉन्च इवेंट न्यूयॉर्क में भारतीय समयानुसार रात 8:30 बजे (11am EST) पर शुरू होगा। इसके साथ ही कंपनी S पेन को भी पेश करेगी।

यहां देखें लाइव स्ट्रीम

अगर आप सैमसंग Galaxy Note 9 लॉन्च इवेंट को लाइव देखना चाहते हैं तो कंपनी के ऑफिशियल यूट्यूब पेज के साथ कंपनी की वेबसाइट www.samsung.com पर इसे देख सकते हैं।

लॉन्च से पहले फ्लिपकार्ट पर हुआ लिस्ट

लॉन्च से पहले हैंडसेट को भारत में ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट पर लिस्ट कर दिया गया है, जिससे यह बात साफ हो गई है कि इस डिवाइस की बिक्री फ्लिपकार्ट के जरिए की जाएगी। ग्लोबल लॉन्च के बाद उम्मीद की जा रही है कि कंपनी सैमसंग Galaxy Note 9 को जल्द भारत में लॉन्च करेगी।

भारत में Galaxy Note 9 को लेकर अफवाह है कि डिवाइस की प्री-ऑर्डर की प्रक्रिया 10 अगस्त से शुरू हो जाएगी। वहीं, डिवाइस को बिक्री के लिए 22 अगस्त से उपलब्ध कराया जा सकता है। अगर आप फोन खरीदना चाहते हैं तो सैमसंग इंडिया की वेबसाइट पर प्री-रजिस्टर कर सकते हैं और कंपनी की ओर से लेटेस्ट अपडेट के लिए साइन-अप कर सकते हैं।

सैमसंग Galaxy Note 9 की कीमत

यूरोप में सामने आई लीक के अनुसार Galaxy Note 9 के बेस मॉडल की कीमत यूके में £899 (लगभग 79,428 रुपए) हो सकती है। वहीं, पिछले साल सैमसंग ने भारत में 67,900 रुपए में गैलेक्सी नोट 8 के बेस वेरिएंट को लॉन्च किया था। हम गैलेक्सी नोट 9 को भी इसी कीमत के आस-पास लॉन्च होने की उम्मीद कर रहे हैं। सैमसंग गैलेक्सी नोट 9 फ्लिपकार्ट के माध्यम से ऑनलाइन उपलब्ध होने की उम्मीद है। ऑनलाइन रिटेलर्स स्मार्टफोन पर छूट और ऑफर पेश कर सकते हैं। सैमसंग गैलेक्सी नोट 9 को ब्लैक, ब्लू और कॉपर कलर वेरिएंट में पेश किया जा सकता है।

सैमसंग Galaxy Note 9 की स्पेसिफिकेशंस

अब तक सामने आई लीक के अनुसार, सैमसंग गैलेक्सी नोट 9 में 6.4-इंच क्वॉड एचडी+ डिस्प्ले होगा, जिसका एस्पेक्ट रेश्यो 18.5:9 होगा। इसके साथ ही भारत में सैमसंग Galaxy Note 9 Exynos 9820 चिपसेट और अमेरिका में स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर के साथ आएगा। वहीं, इसमें 6जीबी रैम व 128जीबी स्टोरेज दी गई है। इसके अलावा दूसरे वेरिएंट में 8जीबी रैम और 512जीबी स्टोरेज दी गई है। डिवाइस की स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 1टीबी तक बढ़ाया जा सकेगा।

फोटोग्राफी के लिए सैमसंग का यह फैबलेट ड्यूल रियर कैमरा सेटअप के साथ आएगा। दोनों ही सेंसर 12-मेगापिक्सल के होंगे। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 8-मेगापिक्सल का ऑटोफोकस फ्रंट कैमरा दिया जा सकता है। पावर बैकअप के लिए फोन में 4,000एमएएच की बैटरी होगी।

You Might be Interested

Samsung Galaxy Note 8

67900

Android 7.1.1 Nougat with TouchWiz UX
Exynos 8895 Octa-core 64-bit Processor
12 MP (f/1.7 aperture) + 12 MP (f/2.4 aperture)
  • Published Date: August 9, 2018 12:41 PM IST
  • Updated Date: August 9, 2018 8:25 PM IST