comscore
News

सैमसंग Galaxy Note 9 में नहीं होगा अंडर डिसप्ले फिंगरप्रिंट सेंसर

पिछले साल खबर आई थी कि सैमसंग Galaxy Note 9 पहला स्मार्टफोन होगा जिसके डिसप्ले में फिंगरप्रिंट सेंसर इम्बेडेड होगा।

  • Published: February 14, 2018 5:20 PM IST
samsung galaxy note 8 review dual cameras

सैमसंग के आगामी स्मार्टफोन गैलेक्सी एस9 और एस9 प्लस को लेकर अभी तक कई खबरे सामने आ चुकी हैं, यह स्मार्टफोन एमडब्ल्यूसी 2018 में 25 फरवरी को एक अनपेक्ड इवेंट के दौरान प्रदर्शित किए जाएंगे। जहां लोगों की नजरें इन स्मार्टफोन पर टिकी हुई हैं, वहीं इस बीच कंपनी के एक और फोन से जुड़ा लीक सामने आया है। नई रिपोर्ट के अनुसार इस साल लॉन्च होने वाले Galaxy Note 9 में अंडर डिसप्ले फिंगरप्रिंट सेंसर नहीं होगा।

सैमसंग के Galaxy Note 9 को लेकर ​पिछले साल से ही कुछ लीक खबरें सामने आ रही हैं। पिछले साल अक्टूबर में आई एक रिपोर्ट में कहा गया था कि सैमसंग साल 2018 में Galaxy Note 9 को लॉन्च करेगी जो कि कंपनी का पहला स्मार्टफोन होगा जिसमें फिंगरिप्रंट सेंसर डिसप्ले में इम्बेडेड होगा। इस रिपोर्ट में कहा गया था ​कि एप्पल अपने iPhone X स्मार्टफोन में इस फीचर को शामिल करने वाला था लेकिन लॉन्च के दौरान जब इस फीचर के बारे में जिक्र नहीं किया गया तो यूजर्स को काफी निराशा जरुर हुई थी।

वहीं अब सामने आई नई लीक रिपोर्ट में जानकारी दी गई है कि सैमसंग के Galaxy Note 9 में भी ​अंडर डिसप्ले फिंगरप्रिंट सेंसर नहीं होगा। कोरियन वेबसाइट thebell की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि यह फीचर अब Galaxy Note 9 में नहीं होगा। इस तकनीक को Galaxy Note 9 में लाने वाले प्रोजक्ट को हाल ही में रोक दिया गया है और एक बार फिर से कंपनी ने रियर माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर के साथ जाने का निर्णय लिया है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि पिछले दो सालों से सैमसंग के लिए कई अंडर ​डिसप्ले सेंसरों पर कई आपूर्तिकर्ता काम कर रहे हैं, लेकिन तकनीकी कठिनाइयों के कारण इस तकनी क में फिर से देरी हो रही है। कुछ इंडस्ट्री के सूत्रों का कहना है कि इस तरह के एक सेंसर की सटीकता और स्थायित्व दोनों एक पारंपरिक इकाई के मुकाबले कम है।

You Might be Interested

Samsung Galaxy Note 8

67900

Android 7.1.1 Nougat with TouchWiz UX
Exynos 8895 Octa-core 64-bit Processor
12 MP (f/1.7 aperture) + 12 MP (f/2.4 aperture)
  • Published Date: February 14, 2018 5:20 PM IST