comscore
News

सैमसंग Galaxy On7 Prime 'सैमसंग मॉल' के साथ हुआ लॉन्च

मोबाइल में सामान्य कैमरा एलईडी फ्लैश के साथ 13 मेगापिक्सल है तथा सेल्फी कैमरा भी 13 मेगापिक्सेल का ही है।

  • Published: January 18, 2018 4:33 PM IST
Samsung Galaxy On7 Prime-hands on-02

दिग्गज दक्षिण कोरियाई मोबाइल कम्पनी सैमसंग ने बुधवार को गैलेक्सी ऑन 7 प्राइम मोबाइल लांच किया। इस फोन में ‘सैमसंग मॉल’ नाम का एक विशेष फीचर है जो खासकर भारत के लिए बनाया गया है। इस स्मार्टफोन में 4 जीबी रैम और 64 जीबी की इंटरनल मेमोरी है, जिसकी कीमत 14,990 रुपये है जबकि 3 जीबी रैम और 32 जीबी इंटरनल मेमोरी बाले स्मार्टफोन की कीमत 12,990 रुपये है। इसमें 256 जीबी तक मेमोरी बढ़ाने के लिये मेमोरी कार्ड की जगह भी दी गई है।

यह मोबाइल खरीदारी के लिए फिलहाल ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म अमेजन और सैमसंग शॉप पर उपलब्ध है। सैमसंग इंडिया के निर्देशक (उत्पादन योजना) संजय राजदान ने पत्रकारों को बताया कि सैमसंग मॉल हर तरह का स्मार्ट वर्क करने में सक्षम है। इसके लिए यह कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई) और मशीन लर्निग का उपयोग करती है। कार्यक्रम में बॉलीवुड अभिनेत्री कृति सेनन भी मौजूद थीं।

यह फीचर उपयोगकर्ता को किसी उत्पाद को ऑनलाइन खरीदने के लिए अत्याधुनिक सुविधाएं प्रदान कर सर्वश्रेष्ठ सौदा बताता है और उसकी कीमत मनचाहे तरीके से अदा करने की सुविधा देता है।

ग्रेफाइड ब्लैक और कैम्पेन गोल्ड रंग में उपलब्ध इस फोन की स्क्रीन 5.5 इंच की है जिसपर 2.5 डी का गोरिल्ला ग्लास लगा है और 8 मिलीमीटर की मेटल बॉडी की डिजाइन है।

मोबाइल में सामान्य कैमरा एलईडी फ्लैश के साथ 13 मेगापिक्सल है तथा सेल्फी कैमरा भी 13 मेगापिक्सेल का ही है। इस फोन में 1.6 गीगाहट्र्ज एक्सीनोस ऑक्टा-कोर प्रोसेसर लगा है। इसमें वन स्टॉप शॉप की सुविधा है जिससे उपभोक्ता को विभिन्न ऑनलाइन साइट से उत्पाद को देखकर खरीदारी करने की सुविधा मिलती है।

सैमसंग इंडिया के उपाध्यक्ष संदीप सिंह अरोड़ा ने कहा कि ‘सैमसंग मॉल’ आज के उपभोक्ताओं का सच्चा साथी है। सैमसंग मॉल में उपभोक्ता किसी भी उत्पाद को चुनकर विभिन्न ऑनलाइन शॉपिंग साइट पर चुने गए उत्पाद से मिलते जुलते उत्पादों की सूची देख सकेंगे। ‘यूनीवर्सल कार्ट’ उपभोक्ताओं को ऑनलाइन खरीदारी साइट्स से उत्पाद चुनकर एक स्थान पर उनकी समीक्षा करने की सुविधा देता है।

रिलायंस जियो इस फोन के उपभोक्ताओं को 24 महीनों के लिए 299 रुपये प्रति महीने वाली योजना अपनाने पर उनके जियो मनी खाते में 2000 रुपये का कैशबैक दे रही है।

उपभोक्ताओं को 12 महीने तक प्रति महीना 299 रुपये के 13 रीचार्ज करने के बाद 800 रुपये उनके जियो मनी अकाउंट में पहुचेंगे और इसी प्रक्रिया के तहत अगले 12 महीने में 1200 रुपये मिलेंगे।

You Might be Interested

Samsung Galaxy On7 Prime

12990

Android 6.0.1 Marshmallow
Exynos 7870 Octa-Core 1.6GHz Processor
13MP with f/1.9 Aperture, Auto Focus, Flash
  • Published Date: January 18, 2018 4:33 PM IST