comscore
News

इस डिजाइन में पेश हो सकता है सैमसंग Galaxy S10 स्मार्टफोन

3D सेंसिंग कैमरा, डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर जैसे हो सकते हैं फीचर्स।

  • Published: April 18, 2018 11:06 AM IST
samsung galaxy s10 leaked schematics

सैमसंग को अपने फ्लैगशिप Galaxy S9 और Galaxy S9+ को लॉन्च किए हुए अभी महज दो महीने ही हुए हैं। अभी साउथ कोरिया की यह कंपनी Galaxy Note 9 को मौजूदा साल के दूसरे हाफ में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। हालांकि, इस बीच एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि सैमसंग ने अगले साल लॉन्च होने वाले Galaxy S10 ( Galaxy X) के डिजाइन को फाइनल कर लिया है।

ऐसी खबरें हैं कि कंपनी अपने अगले फ्लैगशिप स्मार्टफोन को अलग डिजाइन दे सकती है। इसकी एक वजह यह भी है कि अगले साल गैलेक्सी एस सीरीज की 10वीं सालगिरह है। इंटरनेट पर लीक हुई पुरानी खबरों में कहा गया था कि सैमसंग का यह डिवाइस फोल्डेबल हो सकता है, लेकिन लेटेस्ट रिपोर्ट में ऐसी किसी भी बात का जिक्र नहीं है।

कोरियन साइट TheBell के मुताबिक Galaxy S10 में 5.8इंच का इंफीनिटी डिस्प्ले आ सकता है, जबकि कंपनी Galaxy S10+ में 6.3 इंच का डिस्प्ले दे सकती है। सैससंग ने जो पेटेंट एप्लिकेशन फाइल किया है उसकी एक पिक्चर भी लीक हुई है। इस पिक्चर में बिना नॉच के एज टू एज डिस्प्ले दिखाई दे रहा है। लीक पिक्चर में फिजिकल फिंगरप्रिंट स्कैनर नहीं दिखाई दे रहा है।

Galaxy S10 3D face स्कैनिंग फीचर को सपोर्ट कर सकता है। ऐसी खबरें हैं कि Galaxy S10 में सिंगल रियर कैमरा आ सकता है, जबकि ड्यूल कैमरा सेटअप को Galaxy S10+ मॉडल के लिए रिजर्व किया जा सकता है। फोन के फ्रंट पैनल के बारे में अभी किसी तरह की जानकारी नहीं मिली है। हालांकि लीक हुई सैमसंग के Galaxy S10 और Galaxy S10+ में कितनी सच्चाई है इस बारे में अभी कुछ भी कहना जलदबाजी होगा।

  • Published Date: April 18, 2018 11:06 AM IST