comscore
News

2019 में लॉन्च होने वाले Galaxy S10 के एक वेरिएंट में हो सकता है ट्रिपल कैमरा सेटअप

ऐसी खबरें हैं कि कंपनी फ्लैगशिप गैलेक्सी S10 को तीन वेरिएंट में लॉन्च कर सकती है।

samsung galaxy s9+ rear camera

सैमसंग 2019 ने अपनी प्रतिस्पर्धी कंपनी हुवावे की राह पर आगे बढ़ सकती है। ऐसी खबरें हैं कि कंपनी फ्लैगशिप गैलेक्सी S10 को तीन वेरिएंट में लॉन्च कर सकती है। रिपोर्ट के मुताबिक इनमें से एक वेरिएंट ट्रिपल कैमरा सेटअप के साथ आएगा। ETNews की रिपोर्ट के मुताबिक सैमसंग का अगले साल लॉन्च होने वाला फ्लैगशिप स्मार्टफोन तीन वेरिएंट के साथ आएगा। इससे पहले कंपनी हर साल किसी स्मार्टफोन के दो वेरिएंट ही लॉन्च करते हुए आई है। इसी स्ट्रैटजी को चाइनीज स्मार्टफोन कंपनी हुवावे ने हाल ही में फॉलो करते हुए P20 सीरीज को तीन वेरिएंट में लॉन्च किया था।

पी 20 लाइट अफोर्डेबल डिवाइस में से एक है जिसकी भारत में कीमत 19,999 रुपये है, वहीं फ्लैगशिप P20 प्रो की कीमत 64,999 रुपये है। कंपनी का तीसका मिड रेंज वेरिएंट हुवावे पी 20 जिसे भारत में लॉन्च नहीं किया गया। अभी तक सैमसंग दो डिवाइस स्ट्रैटजी को ही अपनाते हुए आगे बढ़ा है। कंपनी ने एस सीरीज में S9 और S9+ वेरिएंट को लॉन्च किया था। S9 कंपनी का छोटा डिवाइस था जो छोटी स्क्रीन के साथ आता है। कंपनी ने इस फोन में छोटी स्क्रीन, छोटी बैटरी और रियर पर सिंगल कैमरा सेटअप दिया था।

वहीं S9+ में बड़ी स्क्रीन, बड़ी बैटरी और ड्यूल कैमरा सेटअप है। ऐसी खबरें हैं कि कंपनी S10 में भी स्मॉलर, लार्ज और अल्ट्रा प्रीमियम वेरिएंट को अपना सकती है। कंपनी का अल्ट्रा प्रीमियम वेरिएंट ट्रिपल कैमरा सेटअप के साथ आएगा। इस डिवाइस में दूसरे मॉडल के मुकाबले बड़ी स्क्रीन और बैटरी दी जा सकती है। हालांकि अभी इस बात का पता नहीं चल पाया है कि ट्रिपल कैमरा सेटअप में कौन से सेंसर शामिल होंगे। हालांकि ऐसी खबरें हैं कि इसमें lossless जूम, true monochrome और डेप्थ इफैक्ट फीचर शामिल हो सकते हैं।

  • Published Date: June 26, 2018 8:30 AM IST