comscore
News

सैमसंग Galaxy S10 में हो सकता है एप्पल फेस आईडी फीचर: रिपोर्ट

सैमसंग एप्पल का फेस आईडी कॉपी करेगा और अगले साल Galaxy S10 में फेस रिक्ग्नाजेशन फीचर देगा।

  • Published: March 16, 2018 12:56 PM IST
samsung galaxy s9+ hand

सैमसगं ने पिछले माह बार्सिलोना में हुए मोबाइल वर्ल्ड कॉन्ग्रेस 2018 में फ्लैगशिप स्मार्टफोन Galaxy S9 और Galaxy S9+ को पेश किया था। इन फोन्स का डिजाइन पिछले साल के स्मार्टफोन की तरह ही था। इसके अलावा इन फोन का प्राइमरी कैमरा ड्यूल अपर्चर को सपोर्ट करता है।

Galaxy S9 duo में कंपनी ने एप्पल iPhone X में मौजूद Animoji को टक्कर देने के लिए नए फीचर AR Emoji को पेश किया था। AR Emoji सॉफ्टवेयर आधारित 3डी एनिमेटिड कैरेक्टर बनाता है। हालांकि, अब ऐसा लग रहा है कि कंपनी आने वाले समय में एप्पल फेस आईडी को एडोप्ट करने वाला है जो Animoji इनेबल करेगी।

Korean न्यूज आउटेल The Bell के आनुसार इजराइली स्टार्टअप मैन्टिस विजन सैमसंग के अगले फ्लैगशिप के लिए 3जी सेंसिंग सॉल्यूशन विकसित करने के लिए कैमरा मॉड्यूल फर्म नमुगा के साथ काम कर रहा है। इस फीचर को Galaxy S10 में दिया जाएगा। यह तकनीक सैमसंग को iPhone X के फेस आईडी के समान जैसी सुविधा देगी। यह सुविधा सैमसंग के लिए कम सुरक्षित आईरिस मान्यता प्रणाली से छुटकारा पाने के लिए रास्ता तैयार कर सकती है।

पिछले साल सितंबर में iPhone X लॉन्च करने के तुरंत बाद, वीडियो में दिखाया कि Galaxy S8 के आईरिस स्कैनर को पंजीकृत उपयोगकर्ता की मोनोक्रोम इमेज का उपयोग करके डिवाइस को अनलॉक किया जा सकता है। सैमसंग ने बाद में पुष्टि की कि उसका चेहरा पहचान समाधान सुरक्षित नहीं है, और यहां तक कि सैमसंग पे और इसकी सुरक्षित फोल्डर सुविधा तक सीमित पहुंच भी नहीं है।

इसकी तुलना में ऐप्पल का कहना है कि फेस आईडी की हर मिलियन प्रयासों में से एक की असफलता दर्ज है, जो टच आईडी की 1-50,000 विफलता दर की तुलना में काफी अधिक है।

You Might be Interested

Apple iPhone X

95390

iOS 11
A11 Bionic 64-bit chipset with M11 motion coprocessor
dual 12MP camera f/1.8 and f/2.8 apertures with dual OIS
  • Published Date: March 16, 2018 12:56 PM IST