comscore
News

सैमसंग Galaxy S10 में होगा Exynos 9820 SoC: रिपोर्ट

डिवाइस के चिपसेट और जीपीयू को लेकर जानकारी सामने आई है।

samsung exynos 9821

सैमसंग Galaxy S10 लॉन्च होने में लगभग सात महीने का समय बाकी रह गया है, लेकिन डिवाइस को लेकर सामने आ रही अफवाहें रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। इससे पहले जानकारी सामने आई थी कि Galaxy S10 को कंपनी ड्यूल रियर कैमरा के साथ पेश कर सकती है। इसके अलावा कुछ रिपोर्ट्स में कहा गया था कि डिवाइस में ड्यूल फ्रंट और ट्रिपल रियर कैमरा होगा। वहीं, अब डिवाइस के चिपसेट और जीपीयू को लेकर जानकारी सामने आई है।

लीकस्टर Ice Universe द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार Galaxy S10 में Exynos 9820 SoC होगा। इसके साथ ही सीपीयू ऑक्टा-कोर कॉन्फिग्रेशन 2+2+4 DynamicIQ architecture के साथ आएगा।

टिप्स्टर ने जीपीयू को लेकर भी जानकारी दी है। लीक में सामने आया है कि कंपनी अपने कस्टम जीपीयू को छोड़कर ARM’s MALI-G76 GPU को इस डिवाइस में पेश कर सकती है। यह ARM’s का पहला 7nm GPU होगा जो कि 30 प्रतिशत परफॉर्मेंस सुधार के साथ आता है। इसके अलावा इसमें 30 प्रतिशत एनर्जी बचत होती है।

जानकारी के अनुसार गैलेक्सी S10 + के हुवावे P20 प्रो की तरह बैक में ट्रिपल कैमरा सेटअप के साथ आने की भी अफवाह है। तीसरे सेंसर में F/1.9 अपर्चर के साथ 16 मेगापिक्सल का रिजॉल्यूशन हो सकता है और इसमें 123-डिग्री के फील्ड ऑफ व्यू के साथ एक सुपर वाइड-एंगल लेंस हो सकता है। यह यूजर को तस्वीर में ज्यादा से ज्यादा सीन कैप्चर करने में मदद करेगा। प्राइमरी कैमरा में 12 मेगापिक्सल के साथ ड्यूल अपर्चर लेंस होने की उम्मीद है, और दूसरे सेंसर पर अभी ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है।

 

  • Published Date: July 10, 2018 3:18 PM IST