comscore
News

सैमसंग Galaxy S8 Lite आज चीन में हो सकता है लॉन्च

नाम के अनुसार Galaxy S8 Lite पिछले साल पेश किए गए Galaxy S8 का छोटा वेरिएंट होगा।

samsung-galaxy-s8-lite-red-render-leaked

सैमसंग को लेकर काफी समय से अफवाह सामने आ रही है कि कंपनी Galaxy S8 के एक छोटे वेरिएंट पर काम कर रही है। इस डिवाइस को सामने आई एक रिपोर्ट के अनुसार कंपनी आज चीन में Galaxy S8 Lite नाम से अपकमिंग डिवाइस को लॉन्च करेगी।

इस बात की जानकारी ithome.com द्वारा सामने आई है। रिपोर्ट में सैमसंग ने आज बिजिंग में होने वाले इवेंट के लिए एक इनवाइट भेजा है। इसमें हिंट मिल रहा है कि अपकमिंग डिवाइस को Galaxy S8 Lite के नाम की जगह Galaxy S Light Luxury के नाम से पेश किया जा सकता है। इस बात के खुलासे के लिए हमें ऑफिशियल लॉन्च का इंतजार करना होगा।

अब तक सामने आई जानकारी के अनुसार हमें एक आइडिया मिल चुका है कि Galaxy S8 Lite या यूं कहें Galaxy S Light Luxury देखने में कैसा होगा। डिजाइन के मामले में स्मार्टफोन सैमसंग Galaxy S8 की तरह ही होगा। फ्रंट पर इनफिनिटी डिसप्ले और बैक पर फिंगरप्रिंट सेंसर मौजूद होगा। साथ ही बिक्सबी बटन के लिए फिजिकल बटन होगा। इसके अलावा हार्ट-रेट मॉनिटर रेंडर में दिखाई नहीं दिया।

सैमसंग Galaxy S Light Luxury में हो सकती है ये स्पेसिफिकेशन्स

अब तक सामने आई जानकारी के अनुसार Galaxy S Light Luxury को 5.8-इंच इनफिनिटी डिसप्ले के साथ FHD+ (2280×1080 पिक्सल) रिजॉल्यूशन दिया गया होगा। इसके साथ ही इस डिवाइस में स्नैपड्रैगन 660 एसओसी, 4जीबी रैम और 64जीबी इंटरनल स्टोरेज मौजूद होगी।

फोटोग्राफी के लिए फोन में 16-मेगापिक्सल प्राइमरी सेंसर बैक में मौजूद होगा और फ्रंट पर 8-मेगापिक्सल वाइड-एंगल सेल्फी कैमरा दिया जाएगा। इसके साथ ही फोन में पावर बैकअप के लिए 3,000mAh बैटरी दी गई हो। सॉफ्टवेयर की बात करें तो डिवाइस में एंड्रॉइड 8.0 Oreo ऑपरेटिंग सिस्टम होगा। इसके अलावा फोन ब्लैक और रेड कलर ऑप्शन में खरीदा जा सकता है।

  • Published Date: May 21, 2018 11:36 AM IST