comscore
News

Samsung Galaxy S9 और Galaxy S9+ स्मार्टफोंस को लेकर फिर सामने आई नई जानकारी

Samsung Galaxy S9 और Galaxy S9+ स्मार्टफोंस को लेकर काफी कुछ इनके लॉन्च से पहले ही सामने आ गया है, इनकी रिंगटोन भी अब हमारे सामने आई है।

  • Published: February 20, 2018 2:00 PM IST
samsung-galaxy-S9-render-feat

कुछ सालों से सभी स्मार्टफोंस कंपनियों को पछाड़ कर सैमसंग दुनिया का नंबर 1 स्मार्टफोन निर्माता बन गया है। अब जब हम सैमसंग को देख रहे है कि वह पहले पायदान पर मौजूद है, तो इसके लिए सैमसंग की गैलेक्सी लाइनअप को सारा श्रेय दे देना चाहिए। हालाँकि इस लाइनअप में भी गैलेक्सी S सीरीज सबसे ज्यादा जरुरी सीरीज के रूप में उभर कर सामने आई है। इसके कारण ही कंपनी ने अपने आप को एप्पल और Huawei से भी आगे स्थापित कर लिया है।

सैमसंग की आगामी सीरीज यानी सैमसंग गैलेक्सी S9 और गैलेक्सी S9+ को लॉन्च होने में अभी कुछ दिनों का समय बाकी है, लेकिन इनके लॉन्च से पहले भी इन स्मार्टफोंस को लेकर इंटरनेट पर मानों खबरों का तांता लगा हुआ है। जहां जिस ओर नजर जाती है, वहां सैमसंग गैलेक्सी S9 डुओ सीरीज को लेकर कुछ न कुछ सामने आ रहा है। मतलब “एक नया दिन और बहुत से नए लीक” वाला चलन चल पड़ा है। हम जानते है कि इन दोनों ही स्मार्टफोंस कजो 26 फरवरी को स्पेन के बार्सिलोना में होने वाले एक इवेंट के दौरान पेश किया जाने वाला है। हालाँकि पहले ही कंपनी ने इन स्मार्टफोंस की नई रिंगटोन को आधिकारिक तौर पर हमारे सामने रख दिया है।

सैमसंग की “Over the Horizon” रिंगटोन दुनियाभर में प्रसिद्द हैं। यह 2011 से स्मार्टफोंस के साथ डिफ़ॉल्ट आती हैं। हालाँकि इन्हें नए गैलेक्सी डिवाइसों के लिए समय समय पर कुछ बदलावों के साथ पेश किया जाता है। इस साल के लिए कंपनी ने Icelandic composer Pétur Jónsson को यह काम दिया है। और नीचे दिए गए विडियो में आप इस रिंगटोन को सुन सकते हैं जिसे Pétur Jónsson ने कुछ बदलावों के साथ पेश किया है।

गौरतलब हो कि सैमसंग गैलेक्सी S9 डुओ सीरीज के स्मार्टफोंस की आधिकारिक तस्वीर भी लीक हुई है। इस आधिकारिक तस्वीर में स्मार्टफोन नए रंग यानी Lilac Purple में भी यह स्मार्टफोन नजर आ रहा है। अगर इन दोनों ही स्मार्टफोंस के कुछ स्पेक्स पर नजर डालें तो आपको बता देते हैं कि सैमसंग गैलेक्सी S9 स्मार्टफोन में एक 5.8-इंच की सुपर AMOLED इनफिनिटी डिस्प्ले क्वाड HD+ रेजोल्यूशन के साथ मिलने वाली है, इसके अलावा यह डिस्प्ले एक 18:9 आस्पेक्ट रेश्यो वाली स्क्रीन होगी। इसके अलावा सैमसंग गैलेक्सी S9+ स्मार्टफोन में एक 6.2-इंच की डिस्प्ले इसी आस्पेक्ट रेश्यो के साथ आपको मिलने वाली है।

जैसा कि हमने आपसे ऊपर भी कहा था कि इन दोनों ही स्मार्टफोंस को MWC 2018 में पेश किया जायेगा, यह इवेंट 26 फरवरी 2018 से स्पेन के बार्सिलोना में शुरू होने वाला है। इसके अलावा ऐसा भी माना जा रहा है कि कंपनी इन स्मार्टफोंस के लिए लॉन्च के आसपास ही प्री-आर्डर की प्रक्रिया को भी शुरू कर देने वाली है। इसके बाद स्मार्टफोन की शिपिंग 8 मार्च, 2018 से शुरू कर दी जाएगी।

You Might be Interested

Samsung Galaxy S9

57900

Android 8.0 Oreo
Samsung Exynos 9810 octa-core SoC
Super Speed Dual Pixel 12 MP OIS (F1.5/F2.4)
  • Published Date: February 20, 2018 2:00 PM IST