comscore
News

ड्यूल-सिम Galaxy S9 और Galaxy S9+ स्मार्टफोन इंटरनेट पर एक बार फिर आये नजर, ड्यूल VoLTE को करेंगे सपोर्ट?

Samsung अपने सैमसंग गैलेक्सी S9 स्मार्टफोन को क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 845 चिपसेट के साथ पेश कर सकता है।

  • Published: December 12, 2017 10:00 AM IST
samsung galaxy s8 vs galaxy s8+

हालाँकि इसमें ज्यादा आश्चर्य की बात नहीं है कि सैमसंग गैलेक्सी S9 स्मार्टफोन को ड्यूल सिम वर्जन में पेश किया जा सकता है, यह उनके लिए भी ज्यादा महत्त्वपूर्ण डिवाइस बन जाता है, जो अपने फोन में दो अलग अलग कैरियर की सिम चला सकते हैं। आपको बता दें कि सैमसंग ने एक रेगुलेटरी अप्रूवल फाइल किया है, जो ड्यूल सिम हैंडसेट के लिए है। आपको बता दें कि इसका मॉडल नंबर SM-G9608 से सामने आया है। यहाँ 8 की चर्चा करें तो ऐसा हो सकता है कि यह एक ताईवानी मॉडल हो।

इसके अलावा आपको बता दें कि कंपनी ने अपने दो अलग अलग ड्यूल सिम वर्जनों को लिस्ट किया है। एक चीन के लिए SM-G9600 और एक अन्य यानी सैमसंग गैलेक्सी S9+ जिसका एंट्री नंबर SM-G9650 है। इसके अलावा अगर हम सैमसंग गैलेक्सी S8 के चर्चा करें तो यह SM-G950 और सैमसंग गैलेक्सी S8+ की चर्चा करें तो यह SM-G955 नाम से लिस्ट हुए थे।

आपको यह भी बता दें कि पिछले सप्ताह, क्वालकॉम ने अपने स्नेपड्रैगन 845 चिपसेट को पेश कर दिया है। जो सैमसंग अपने सैमसंग गैलेक्सी S9 स्मार्टफोन में इस्तेमाल कर सकता है। इसके साथ ही यह भी सामने आ रहा है कि इसमें एक X20 मॉडेम होने वाला है, जो ड्यूल-सिम ड्यूल VoLTE सपोर्ट से लैस है। यह सैमसंग गैलेक्सी S8 स्मार्टफोन में पेश किये गए ड्यूल मॉडेम फीचर का एक अपग्रेड कहा जा सकता है।

माना जा रहा है कि सैमंसग Galaxy S8 और Galaxy S8+ के तरह ही इन दोनों स्मार्टफोन को 5.8-इंच और 6.2-इंच के डिसप्ले के साथ पेश किया जा सकता है। इसके अलावा कंपनी दो अलग-अलग प्रोसेसर का इस्तेमाल करेगी, जो कि Exynos 9 सीरीज का 9810 ऑक्टाकोर प्रोसेसर और स्नैपड्रैगन 845 चिपसेट हो सकता है। वहीं, सैमसंग Galaxy S9 स्मार्टफोन के डिजाइन में ज्यादा बदलाव नहीं किया जाएगा। साथ ही माना जा रहा है कि इन फ्लैगशिप स्मार्टफोन में डुअल कैमरा सेटअप दिया जा सकता है। साथ ही सैमसंग Galaxy S9 स्मार्टफोन मंन एप्पल के iPhone X स्मार्टफोन की तरह की Face ID फीचर होने वाला है।

वहीं, बैंचमार्किंग साइट पर सैमसंग Galaxy S9 को मिले स्कोर पर नजर डालें तो यह अभी तक का एक प्रभावशाली स्कोर है। जो कि अभी नए एप्पल iPhone X या iPhone 8 सीरीज के बराबर नहीं है। iPhone X में 4,197 का सिंगल कोर स्कोर और 10,051 का मल्टी कोर स्कोर था।

सोर्स:

You Might be Interested

Samsung Galaxy S8 mini
Android 7.1.1 Nougat
Snapdragon 840 Quad-Core Processor
  • Published Date: December 12, 2017 10:00 AM IST