comscore
News

सैमसंग Galaxy S9 और Galaxy S9+ के डिजाइन, बैटरी और रिलीज डेट के बारे में सामने आई जानकारी

इस लीक में फोन का फ्रंट और रियर पैनल ऑनलाइन नजर आया है।

  • Published: December 19, 2017 4:30 PM IST
Galaxy S9-S9+

सैमसंग ने इस साल अपनी Galaxy सीरीज में सैमसंग Galaxy S8 और Galaxy S8+ स्मार्टफोंस को लॉन्च किया था, जिसके बाद कंपनी ने Galaxy Note 8 को भी पेश किया था। जिसके बाद कहा जा रहा है कि कंपनी सैमसंग Galaxy S9 और Galaxy S9+ पर काम कर रही है। साथ ही इस स्मार्टफोन के बारे में कई लीक और जानकारियां सामने आ चुकी हैं। हाल ही में सामने आई खबर के अनुसार, सैमसंग के इन फोन्स सिंगल कैमरा डिजाइन के साथ पेश किया जा सकता है। जिसके बाद एक बार फिर से इन फोन के बारे में लीक आई है।

इस लीक में फोन के फ्रंट और रियर पैनल ऑनलाइन नजर आया है। इन स्मार्टफोन के फ्रंट पैनल की बात करें, तो Weibo पर एक फोटो पोस्ट हुई है, जिसमें दिख रहे स्मार्टफोन का डिजाइन सैमसंग Galaxy S8 की तरह ही है।

चीन वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार, सैमसंग Galaxy S9 में पिछले साल की तुलना में ज्यादा क्षमता वाली बैटरी दी जा सकती है। माना जा रहा है कि Galaxy S9 स्मार्टफोन में 3,200एमएएच की बैटरी दी जा सकती है। वहीं, Galaxy S9+ की बैटरी के बारे में कोई भी जानकारी नहीं दी गई है। साथ ही इन स्मार्टफोन में फास्ट चार्जिंग के लिए क्वालकॉम क्विक चार्ज 3.0 टेक्नोलॉजी भी दिया जा सकता है।

दावा किया जा रहा है कि इन दोनों स्मार्टफोन का ट्रायल प्रोडक्श जल्द शुरू किया जा सकता है। वहीं, अगले साल जनवरी में इन स्मार्टफोन का प्रोडक्शन बड़े लेवल पर शुरू किया जाएगा।

जबकि, Bloomberg की रिपोर्ट के मुताबिक, Galaxy S9 और Galaxy S9+ को फरवरी के आखिर में लॉन्च किया जा सकता है। हाल ही में आई सैमसंग Galaxy S9 और Galaxy S9+ की खबरों से पता चला था कि इन डिवाइस में ज्यादा बेहतर आइरिस स्कैनर दिया जाएगा।

You Might be Interested

Samsung Galaxy S9

57900

Android 8.0 Oreo
Samsung Exynos 9810 octa-core SoC
Super Speed Dual Pixel 12 MP OIS (F1.5/F2.4)
  • Published Date: December 19, 2017 4:30 PM IST