comscore
News

सैमसंग Galaxy S9 और Galaxy S9+ के लॉन्च से पहले रेंडर लीक, सामने आया रियर कैमरा सेटअप

सैमसंग Galaxy S9 और Galaxy S9+ के नए लीक में सामने आई कैमरे और स्टीरियो स्पीकर की जानकारी।

  • Published: January 27, 2018 1:17 PM IST
Galaxy S9 evleaks feat

सैमसंग अगले महीने आयोजित होने वाले इवेंट MWC में अपने दो नए स्मार्टफोन Galaxy S9 और Galaxy S9+ को लॉन्च करेगी। कंपनी ने 25 फरवरी को होने वाले इवेंट के लिए मीडिया इनवाइट भेजने शुरू कर दिए हैं। किंतु लॉन्च से पहले इन स्मार्टफोन के बारे में कई खुलासे व लीक खबरें सामने आ चुकी हैं। जिनमें इनके कई स्पेसिफिकेशन और फीचर्स की जानकारी शामिल है।

वहीं अब टिप्स्टर Evan Blass ने एक पोस्ट ​किया है जो Galaxy S9 और Galaxy S9+ के आॅफिशियल रेंडर को दर्शाता है। आधिकारिक तौर पर घोषित होने से पहले Blass के पास Galaxy फ्लैगशिप फोन का ट्रेक रिकॉर्ड है। उन्होंने पिछले साल Galaxy S8 duo और Galaxy Note 8 के लॉन्च से पहले इनकी इमेज पेश कर दी थी।

VentureBeat के लिए अपने लेख में, Blass आमतौर पर उन सूचनाओं को दोहराते हैं जो हमने अतीत में कई लीक के माध्यम से सुनी है। Galaxy S9 और Galaxy S9+ स्मार्टफोन Galaxy S8 और Galaxy S8+ के अपडेट वर्जन होंगे। जिनके डिजाइन में परिवर्तन देखने को मिलेगा। सामने आई इमेज बताती हैं कि Galaxy S9 और Galaxy S9+ में पिछले डिवाइस की तुलना में पूर्ववर्तियों की तुलना में पतली चिन हो सकती है, जिससे उच्चतर स्क्रीन-टू-बॉडी अनुपात बढ़ सकता है।

यह स्मार्टफोन यूएस और चीन में नवीनतम स्नैपड्रैगन 845 चिपसेट पर पेश होगा, जबकि अन्य सभी मार्केट को कंपनी के अपने Exynos 9810 चिपसेट द्वारा संचालित मॉडल मिलेंगे। सैमसंग, Galaxy S9 और Galaxy S9+ में 5.8-इंच और 6.2-इंच सुपर AMOLED डिसप्ले को अपने छोटे counterpart से बेहतर हार्डवेयर वाले मॉडल के साथ प्रदर्शित करेगा।

Blass का कहना है कि Galaxy S9 में 4जीबी रैम और 64जीबी स्टोरेज होगी जबकि Galaxy S9+ में 6जीबी रैम और 128जीबी स्टोरेल होगी। यह अंतर केवल मैमोरी में ही नहीं, बल्कि कैमरे के स्थान पर भी दिखाई देगा। रिपोर्ट में केवल सैमसंग Galaxy S9+ में डुअल रियर कैमरा सेटअप का सुझाव देने वाले पिछले लीक को दोहराया गया है।

Galaxy S9 सीरीज के साथ, सैमसंग मोबाइल फोटोग्राफी पर अधिक ध्यान केंद्रित कर रही है जैसा कि अनपैक्ड इवेंट के लिए इनके इनवाइट से स्पष्ट है। Galaxy S9 और Galaxy S9+ में 12—मेगापिक्सल का variable aperture वाला प्राइमरी रियर कैमरा होगा जो कि चमकदार रोशनी की स्थिति में कम-रोशनी परिदृश्य से चली आ रहा है। हार्डवेयर फीचर्स पर लोगों ने ब्योरा दिया है कि पता चलता है कि कैमरे 480fps पर सुपर धीमा-मो वीडियो और 720p धीमी गति वाले वीडियो शूट करने में सक्षम होंगे। Galaxy S9+ में एक अतिरिक्त 12-मेगापिक्सल कैमरा होगा, जिसमें बैक पर fixed aperture होगा, जिसका इस्तेमाल Note 8 की तरह जूम लेंस के रूप में किया जा सकता है।

Galaxy S9 और Galaxy S9+ में एक स्टेंडर्ड 8—मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा होगा। हुवावे की तरह, सैमसंग इस साल एप्पल के Animoji के समान एनिमेटेड कैरेक्टर लाने की भी योजना बना रहा है, लेकिन इसमें iPhone X के हार्डवेयर की तरह TrueDepth कैमरे का इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है। अन्य हार्डवेयर बदलावों के नीचे स्टीरियो स्पीकर होने की उम्मीद है और फिंगरप्रिंट सेंसर वर्टिकल कैमरा मॉड्यूल के नीचे होगा।

Blass ने पहले दावा किया था कि Galaxy S9 और Galaxy S9+ 1 मार्च से प्रीआॅर्डर के लिए उपलब्ध होंगे और 16 मार्च से बिक्री पर जाएंगे। ब्लास द्वारा जारी प्रेस शॉट्स ने 16 मार्च की रिटेल तारीख की भी पुष्टि की है।

You Might be Interested

Samsung Galaxy S9

57900

Android 8.0 Oreo
Samsung Exynos 9810 octa-core SoC
Super Speed Dual Pixel 12 MP OIS (F1.5/F2.4)
  • Published Date: January 27, 2018 1:17 PM IST