comscore
News

Samsung Galaxy S9 स्मार्टफोन में दिया जा सकता है एक बेहतर आईरिस स्कैनर?

कैमरा पिक्सेल में बदलाव करके सैमसंग गैलेक्सी S9 स्मार्टफोन में आईरिस स्कैनर को और अधिक बेहतर बनाया जा सकता है।

  • Published: December 12, 2017 11:00 AM IST
samsung-galaxy-s8-iris-scan

Caption - sdfs


अगर हम iPhone X में मौजूद Face ID की चर्चा करें तो यह सैमसंग गैलेक्सी S8 सीरीज में मौजूद ऐसी ही तकनीकी से कहीं बेहतर है। इसी को देखते हुए ऐसा कहा जा सकता है सैमसंग अपने आगामी स्मार्टफोन (जिसे स्नेपड्रैगन 845 चिपसेट के साथ पेश किया जा सकता है) यानी सैमसंग गैलेक्सी S9 को एक बेहतर आईरिस स्कैनर के साथ पेश किया जा सकता है। ऐसा ही कुछ इंटरनेट पर सामने आई एक नई खबर भी कह रही है।

आपको बता दें कि Korean हेराल्ड से बातचीत के दौरान एक सूत्र ने उन्हें बताया है कि, सैमसंग अपने सैमसंग गैलेक्सी S9 स्मार्टफोन में 3-मेगापिक्सल के लेंस का इजाफा करेगा। जिसके कारण आईरिस स्कैनर को और भी अधिक बेहतर बनाया जा सकता है। अर्थात् कैमरा में बदलाव करके सैमसंग अपने सैमसंग गैलेक्सी S9 स्मार्टफोन के आईरिस स्कैनर को और अधिक सुरक्षित बनाने पर काम कर रहा है।

इसका मतलब है कि कैमरा अगर ज्यादा प्रभावशाली होगा तो वह यूजर के चेहरे की पहचान और ज्यादा गहनता से करेगा। इसके अलावा ज्यादा या बहुत कम रौशनी होने पर भी यह आपके चेहरे की पहचान करने में सक्षम होगा। साथ ही फिर चाहे आपने किसी चश्मे का इस्तेमाल किया हो या न किया हो आपको के चेहरे की पहचान यह बड़ी आसानी से करेगा। इसके साथ साथ सैमसंग इसे ज्यादा बेहतर बनाने पर तो काम कर ही रहा है, साथ ही यह ज्यादा सटीक भी बन जाएगा। इसके साथ ही इसे काफी फ़ास्ट भी बनाया जा रहा है।

हालाँकि अभी तक के लिए इस खबर की पुष्टि सैमसंग की ओर से नहीं की गई है, तो अभी के लिए इस खबर को महज एक रुमर के तौर पर ही देखा जाना चाहिए। अगर हम बात करें सैमसंग गैलेक्सी S8 स्मार्टफोन की तो हम पहले ही आपको बता चुके हैं कि इसका आईरिस स्कैनर ज्यादा कारगर नहीं है और ज्यादा अँधेरे में यह आपके चेहरे की पहचान करने में सक्षम नहीं है। इसी को देखते हुए सैमसंग गैलेक्सी S9 में यह बदलाव किये जा सकते हैं।

ऐसा भी सामने आ रहा है कि कंपनी यानी सैमसंग अपने लोअर-एंड स्मार्टफोंस में भी आईरिस स्कैनर को 2018 के अंत और 2019 की शुरुआत में देना शुरू करने वाला है, इसका मतलब यह है कि आने वाले समय में सैमसंग की ओर से आपको उसके कम बजट वाले स्मार्टफोन्स में भी आईरिस स्कैनर देखने को मिलने वाला है।

You Might be Interested

Samsung Galaxy S9

57900

Android 8.0 Oreo
Samsung Exynos 9810 octa-core SoC
Super Speed Dual Pixel 12 MP OIS (F1.5/F2.4)
  • Published Date: December 12, 2017 11:00 AM IST