comscore
News

सैमसंग Galaxy S9 के आॅफिशियल टीजर से मिले संकेत, फोन में होगा स्लो मोशन वीडियो कैप्चर और 3डी एनीमोजी

सैमसंग Galaxy S9 और Galaxy S9+ में स्टीरियो स्पीकर के साथ ही कई और फीचर्स उपलब्ध हो सकते हैंं।

  • Published: February 15, 2018 12:50 PM IST
Samsung Galaxy S9 coral blue feat

सैमसंग इस महीने आयोजित होने वाले MWC 2018 इवेंट में दो नए फ्लैगशिप स्मार्टफोन Galaxy S9 और Galaxy S9+ का प्रदर्शन करेगी। इनके आॅफिशियल लॉन्च से पहले अभी तक कई जानकारियां और खुलासे सामने आ चुके हैं। जिनमें इनके डिजाइन, स्पेसिफिकेशन और फीचर्स की जानकारियां शामिल हैं। वहीं अब सैमसंग ने Galaxy S9 और Galaxy S9+ के कुछ फीचर्स का खुलासा किया है।

सैमसंग ने तीन आॅफिशियल टीजर जारी किए हैं जिनमें नए स्मार्टफोन के कुछ कैमरा फीचर्स की जानकारी दी गई है। पहले टीजर में उच्च adrenaline गतिविधियां दर्शायी गई है और यह एक पक्षी के हवा में उड़ने से समाप्त होता है लेकिन धीमी गति के साथ। हां स्लो मोशन वीडियो रिकॉर्डिंग गैलेक्सी स्मार्टफोन पर रही है किंतु नए फोन में इस फीचर को अपग्रेड किया गया है। जिससे प्रति सेकेंड उच्च फ्रेम पर वीडियो कैप्चर करने की अनुमित मिलती है।

सैमसंग Galaxy S6 के बाद से, सैमसंग अपने स्मार्टफोन्स पर कम रोशनी प्रदर्शन टीजिंग कर रही है, और उत्तराधिकारियों, Galaxy S7 और Galaxy S8 बेहतर लो लाइट क्षमताओं की पेशकश करने के लिए जाने जाते हैं और इनमें f/1.7 aperture लेंस दिए गए थें। वहीं अब, Galaxy S9 के साथ, सैमसंग क्वालिटी को और भी बेहतर बनाने के लिए तैयार है, और अफवाह है कि इसमें f/1.5 aperture लेंस हो सकते हैं।

आप वीडियो में देख सकते हैं कि दो लोग जंगल में चल रहे हैं और वह भी प्र​कृति की शांतिपूर्ण आवाज के साथ। अंत में एक हिरन दिखता है और दोनों ही स्मार्टफोन में कम रोशनी क्षमताओं को बेहतर प्रदर्शन देखा जा सकता है।

तीसरा टीजर एक प्रकार की, एक और अफवाह की पुष्टि करता है जो हम लंबे समय से सुन रहे हैं, Galaxy S9 और Galaxy S9+ में एप्पल iPhone X जैसे 3D Animoji फीचर्स के साथ आ सकते हैं। जैसा कि आप देख सकते हैं, उपरोक्त वीडियो दिखाता है कि कोई व्यक्ति रो रही है, वीडियो गेम खेल रहा है, वजन उठाने और अपने जन्मदिन के केक के लिए चियर करता है, और उनका चेहरा 3D emoji में बदल जाता है। सैमसंग 25 फरवरी को बार्सिलोना में आयोजित होने वाले MWC 2018 इवेंट में इन दोनों फोन का प्रदर्शन कर सकती है।

You Might be Interested

Apple iPhone X

95390

iOS 11
A11 Bionic 64-bit chipset with M11 motion coprocessor
dual 12MP camera f/1.8 and f/2.8 apertures with dual OIS
Samsung Galaxy S9

57900

Android 8.0 Oreo
Samsung Exynos 9810 octa-core SoC
Super Speed Dual Pixel 12 MP OIS (F1.5/F2.4)
  • Published Date: February 15, 2018 12:50 PM IST