comscore
News

सैमसंग Galaxy Tab S3 को मिलना शुरू हुआ 8.0 Oreo अपडेट

एंड्रॉइड Oreo अपडेट के साथ अप्रैल का सिक्योरिटी पैच भी जारी किया गया है।

samsung galaxy tab s3 review air commands

साउथ कोरिया की इलेक्ट्रॉनिक कंपनी सैमसंग ने अपने प्रीमियम Galaxy Tab S3 के लिए एक साल पहले गूगल द्वारा पेश किए गए ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रॉइड Oreo का अपडेट जारी किया गया है। इस अपडेट को बिल्ड नंबर T820XXU1BRE2 पर पेश किया गया है। फिलहाल, अपडे यूके में ओवर द एयर के माध्यम से रोल आउट किया गया है।

इस बात की जानकारी Sammobile द्वारा सामने आई है। अगर आपके पास Galaxy Tab S3 है तो आप सॉफ्टवेयर अपडेट स्टेटस के लिए सेटिंग में जाकर अपडेट पर क्लिक कर देख सकते हैं। अगर आपके टैब पर अपडेट नहीं आया तो हो सकता है कि रोल आउट होने में समय लगेगा।

सैमसंग Galaxy Tab S3 को पहली बार पिछले साल आयोजित हुए MWC 2017 इवेंट में पेश किया गया था। बता दें कि सैमसंग Galaxy Tab S3 एप्पल iPad Pro को टक्कर देने के लिए पेश किया गया था।

इस टैबलेट में मेटल फ्रेम के साथ ग्लास बॉडी दिया गया है। सैमसंग Galaxy Tab S3 में S Pen stylus सपोर्ट उपलब्ध है। इसके अलावा इस डिवाइस में एक्सटर्नल कीबोर्ड सपोर्ट की भी सुविधा दी गई है। जिसे pogo pins के माध्यम से कनेक्ट कर सकते हैं। आईपैड प्रो की तरह, टैब S3 भी AKG द्वारा ट्यून किए गए चार स्पीकर के साथ आता है। Galaxy Tab S3 में पोगो-पिंस का एक सेट भी है।

सैमसंग Galaxy Tab S3 में 2048×1536 पिक्सल रिजॉल्यूशन के साथ 9.7-इंच का सुपर एमोलेड QXGA डिसप्ले दिया गया है। यह टैबलेट एचडीआर कंटेट को भी सपोर्ट करता है। इसमें क्वालकॉम का स्नेपड्रैगन 820 प्रोसेसर दिया गया है। इसमें 4जीबी रैम और 32जीबी इंटरनल स्टोरेज उपलब्ध है। इसके अलावा एक्सपेंडेबल स्टोरेज के लिए 256जीबी तक का माइक्रोएसडी कार्ड का इस्तेमाल किया जा सकता है।

फोटोग्राफी के लिए सैमसंग Galaxy Tab S3 में ऑटो फोकस के साथ 13-मेगापिक्सल का रीयर कैमरा दिया गया है। वहीं, वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए 8-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मौजूद है। पावर बैकअप के लिए फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 6,000एमएएच की बैटरी दी गई है। जो कि कंपनी के अनुसार 12 घंटे का बैकअप देने में सक्षम है।

  • Published Date: May 15, 2018 11:42 AM IST