comscore
News

Samsung Galaxy Tab S3 कल हो सकता है भारत में लॉन्च

Samsung Galaxy Tab S3 को इस साल MWC 2017 में पहली बार प्र​दर्शित किया गया था।

samsung-galaxy-tab-s3-with-qwerty-keyboard-mwc-2017

सैमसंग द्वारा कल भारत में एक इवेंट का आयोजन किया जा रहा है और उम्मीद है कि कंपनी इसमें अगला फ्लैगशिप डिवाइस लॉन्च कर सकती है। हालांकि कंपनी द्वारा डिवाइस से जुड़ी कोई जानकारी नहीं दी गई है। किंतु अब तक सामने आई खबरों से अंदाजा लगाया जा सकता है कि इस इवेंट में कंपनी Galaxy Tab S3 को भारत में लॉन्च कर सकती है। यह डिवाइस Galaxy Tab 2 का सफल वेरियंट हो सकता है। Samsung Galaxy Tab S3 को पहली इस साल आयोजित हुए MWC 2017 इवेंट में पेश किया गया था। रिपोर्ट्स के अनुसार यह डिवाइस एप्पल iPad Pro को टक्कर दे सकता है। साथ ही कंपनी इसे दो वेरियंट में पेश कर सकती है जिसमें एक वेरियंट में वाईफाई और दूसरे में सेलुलर सपोर्ट होगा।

अब तक सामने आई जानकारियों के अनुसार Galaxy Tab S3 में S Pen stylus सपोर्ट उपलब्ध होगा। इसके अलावा इस डिवाइस में एक्सटर्नल कीबोर्ड सपोर्ट की भी सुविधा होगी। जिसे pogo pins के माध्यम से कनेक्ट कर सकते हैं। वहीं डिजाइन की बात करें तो इसमें डिसप्ले पर फ्रंट फेसिंग कैमरा और नीचे की ओर कपेसिटिव बटन दिए गए हैं। इसमें दिए गए फिजिकल होम बटन में डबल क्लिक कर फिंगरप्रिंट सेंसर का उपयोग किया जा सकता है। टैबलेट में दाईं ओर पावर और वॉल्यूम बटन दिए गए हैं। इसमें नीचे चार स्पीकर मौजूद हैं और कनेक्टिविटी आॅप्शन के तौर पर 3.5एमएम आॅडियो जैक और यूएसबी टाइप सी पोर्ट दिए गए हैं।

इसे भी देखें: लॉन्च से पहले वनप्लस 5 के लिए शुरू हुआ रजिस्ट्रेशन, 3 लाख से ज्यादा फोन हुए बुक

सैमसंग Galaxy Tab S3 के स्पेसिफिकेशन
सैमसंग Galaxy Tab S3 में 2048×1536पिक्सल रेजल्यूशन के साथ 9.7-इंच का सुपर एमोलेड QXGA डिसप्ले दिया गया है। यह टैबलेट एचडीआर कंटेट को भी सपोर्ट करता है। इसमें क्वालकॉम का स्नेपड्रैगन 820 प्रोसेसर दिया गया है। इसमें 4जीबी रैम और 32जीबी इंटरनल स्टोरेज उपलब्ध है। इसके अलावा एक्सपेंडेबल स्टोरेज के लिए 256जीबी तक का माइक्रोएसडी कार्ड उपयोग कर सकते हैं।

इसे भी देखें: मोटोरोला ने भारत में लॉन्च किया Moto C Plus स्मार्टफोन, कीमत 6,999 रुपए

फोटोग्राफी के लिए सैमसंग गैलेक्सी Tab S3 में आॅटो फोकस के साथ 13-मेगापिक्सल का रीयर कैमरा दिया गया है। जबकि वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए 8-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मौजूद है। पावर बैकअप के लिए फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 6,000एमएएच की बैटरी दी गई है। जो कि कंपनी के अनुसार 12 घंटे का बैकअप देने में सक्षम है।

यह टैबलेट दो वेरियंट में उपलब्ध होगा। जिसमें एक वेरियंट में एलटीई सपोर्ट है जबकि दूसरे वेरियंट में केवल वाईफाई सपोर्ट दिया गया है। कनेक्टिविटी आॅप्शन के तौर पर ब्लूटूथ, वाईफाई, जीपीएस और चार्जिंग व डाटा ट्रांसफर के लिए यूएसबी टाइप सी पोर्ट उपलब्ध हैं। डिवाइस के होम बटन में फिंगरप्रिंट स्कैनर इंबेडेड है।

इसे भी देखें: सामने आया गूगल Pixel 2 का कॉन्सेप्ट रेंडर

You Might be Interested

Samsung Galaxy Tab S3

47990

Android 7.0 Nougat with TouchWiz UI
Qualcomm Snapdragon 820 Quad-Core Processor
13 MP with F1.9 AF
  • Published Date: June 19, 2017 3:00 PM IST