comscore
News

सैमसंग Galaxy X फोल्डेबल स्मार्टफोन की कीमत आई सामने

भारत में Galaxy X एक गेम चेंजर स्मार्टफोन साबित हो सकता है।

samsung galaxy s9+ hand

कोरिया में एनालिस्ट के मुताबिक सैमसंग का फोल्डेबल Galaxy X स्मार्टफोन 2019 में 2,000 डॉलर (लगभग 1,35,170 रुपए) में लॉन्च हो सकता है। कोरिया टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार शिनहान फाइनेंशियल एंड गोल्डन ब्रिज इनवेस्टमेंट के एनालिस्ट का मानना है कि 2019 में इस स्मार्टफोन को लॉन्च करने के लिए कंपनी ने इस  डिवाइस के पार्ट्स को इंपोर्ट करना शुरू कर दिया है।

अगर सबसे महंगे फोन की बात करें तो भारत में फिलहाल एप्पल iPhone X इस लिस्ट में सबसे ऊपर है। भारत में इस डिवाइस की कीमत लगभग 1,00,000 रुपए से ज्यादा है। अगर सैमसंग ने भारत में Galaxy X को पेश किया तो यह डिवाइस गेम चेंजर साबित होगा।

ऐसा इसलिए भी हो सकता है क्योंकि कोई भी नई टेक्नोलॉजी कम कीमत में नहीं आती। वहीं, Galaxy X को कंपनी फोल्डेबल स्क्रीन के साथ पेश कर सकती है, जिसे कम कीमत में पेश नहीं किया जा सकता। एनालिस्ट का कहना है कि इस फोन में OLED स्क्रीन होगी जो कि 7.3-इंच तक ओपन और 4.5-इंच तक बंद हो जाएगी। फिलहाल दूसरी स्पेसिफिकेशन्स के बार में ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है।

उम्मीद की जा रही है कि साल 2019 में बार्सिलोना में आयोजित होने वाले मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में इस डिवाइस को पेश किया जा सकता है। वहीं, अप्रैल या मार्च में डिवाइस को सेल के लिए पेश किए जाने की उम्मीद लगाई जा रही है।

  • Published Date: June 14, 2018 11:41 AM IST