comscore
News

सैमसंग Gear S3 को मिला नया अपडेट, फिक्स होगी बैटरी समस्या

सैमसंग Gear S3 में अपडेट के बाद बैटरी बैकअप बेहतर हो जाएगा।

  • Published: December 19, 2017 1:45 PM IST
samsung-gear-s3

इसी साल नंवबर सैमसंग ने अपनी स्मार्टवॉच Gear S3 को टाइजन 3.0 अपडेट मुहैया कराया था। जिसके बाद कहा गया था कि अपडेट के बाद Gear S3 में नए फीचर्स उपलब्ध होंगे। जिनमें रोटेटिंग बेजल के लिए आॅप्टिमाइज्ड यूआई भी शामिल है। नए अपडेट के बाद इस स्मार्टवॉच में नए फंक्शन की सुविधा मिलेगी। किंतु अपडेट के कुछ समय बाद उपयोगकर्ताओं ने अपनी बैटरी प्रतिशत पर एक नजर डाली और काफी बदलाव देखा। कुछ Gear S3 यूजर्स ने बैटरी लाइफ के बारे में एक असामान्य गति की शिकायत की।

वहीं ​अ​ब sammobile की रिपोर्ट के अनुसार सैमसंग ने इस समस्या से निजात दिलाने के लिए फिक्स रोल आउट करना शुरू कर दिया है। जिसके बाद सैमसंग Gear S3 में यूजर्स द्वारा की गई खराब बैटरी लाइफ की समस्या से समाधान मिलेगा। किंतु यह अपडेट फिलहाल केवल कनाडा में ही रोल आउट किया गया है। अन्य बाजारों में यह अपडेट कब उपलब्ध होगा इस बारे में कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है।

कंपनी द्वारा पेश किए गए नए फर्मवेयर अपडेट का आकार 20एमबी है और इसमें कोई अन्य नया फीचर नहीं दिया गया है। यह केवल बैटरी बग फिक्स को ध्यान में रखकर रोलआउट किया गया है। हालांकि पिछले अपडेट के बाद कहा गया था कि सैमसंग Gear S3 में Tizen 3.0 अपडेट से बैटरी लाइफ भी बेहतर होगी, इसमें आपको 40 दिन की बैटरी लाइफ मिलेगी। जबकि ऐसा नहीं हुआ।

सैमसंग Gear S3 में 1.3-इंच का एमोलेड फुल सर्किल डिसप्ले दिया गया है। जिसका स्क्रीन रेजल्यूशन 360×360पिक्सल है। स्मार्टवॉच को डिसप्ले वॉच फेस को सपोर्ट करता है। ​सैमसंग Gear S3 के दोनों वेरियंट में कुछ फीचर जैसे ब्लूटूथ क्नेक्टिविटी, वाईफाई, एलटीई के अलावा लगभग फीचर्स एक समान हैं। गियर एस3 क्लासिक वेरियंट में लिमिटेड ब्लूटूथ कनेक्टिविटी दी गई है जबकि फ्रंटियर वेरियंट ब्लूटूथ और एलटीई दोनों को सपोर्ट करता है।

  • Published Date: December 19, 2017 1:45 PM IST