comscore
News

सैमसंग ने पेश किया डाटा सेविंग Max एप

यह एप गूगल द्वारा पेश किए गए Datally एप को कड़ी टक्कर देगा।

  • Published: March 1, 2018 10:00 AM IST
Samsung Max App

पिछले साल आखिरी माह में गूगल ने डाटा की खपत को ट्रेक करने के लिए Datally नाम का एप पेश किया था। वहीं, अब सैमसंग ने भी इसी को लेकर अपन नए Max एप का रोल आउट करना शुरु कर दिया है। बिल्कुल Dattally एप की तरह कार्य करने के साथ ही सैमसंग Max एप इसे कड़ी टक्कर दे सकता है।

विशेष रूप से भारतीय दर्शकों को ध्यान में रखते हुए सैमसंग Max एप को लॉन्च किया गया है। यह Play Store पर मुफ्त डाउनलोड के लिए उपलब्ध है, लेकिन केवल सैमसंग स्मार्टफोन यूजर्स ही इस एप को डाउनलोड कर पाएंगे। भारत में नए Galaxy A और Galaxy J सीरीज स्मार्टफोन में एप पहले से लोड होकर आएंगे।

सैमसंग Max और गूगल Datally पूरी तरह से एक जैसे नहीं हैं। जबकि, Dattally एप एक डाटा मैनेजमेंट एप से कहीं अधिक है। सैमसंग Max में एडिशनल डाटा सेविंग टूल्स हैं। यह सबसे उन एप की पहचान करता है जो अधिक डाटा बर्बाद करने के लिए जिम्मेदार हैं।

जैसे आप अपेक्षा करते हैं, एप एक डाटा बचत मोड के साथ आता है जो सभी एप्स के डाटा उपभोग पैटर्न को ट्रैक करता है। बैकग्राउंड में डाटा का उपयोग करने से इन एप्स को ब्लॉक कर सकते हैं।

सैमसंग Max में डाटा सेविंग मोड होने पर, एप स्वचालित रूप से वास्तविक समय में तस्वीरों, वीडियो, ऑडियो फाइलें, और वेबपृष्ठों को संकुचित करता है। यह सभी वीडियो और संगीत स्ट्रीमिंग ऐप्स के साथ काम करता है।

  • Published Date: March 1, 2018 10:00 AM IST