comscore
News

सैमसंग जल्द लॉन्च कर सकता है एंड्राइड Go स्मार्टफोन

इमर्जिंग मार्केट्स में मोबाइल मैन्युफैक्चरिंग कंपनियों का नया हथियार बन सकता है एंड्राइड गो।

  • Updated: April 26, 2018 4:19 PM IST
samsung-logo

गूगल के एंड्राइड गो ओएस के साथ काफी सारी मोबाइल कंपनियां काम कर रही है। गूगल का एंड्राइड गो एंट्री लेवल स्मार्टफोन के लिए काफी उपयोगी है। इमर्जिंग मार्केट्स में मोबाइल मैन्युफैक्चरिंग कंपनियों के लिए ये एक नया हथियार बन सकता है, जिससे वह मार्केट में अपनी पोजिशन को मजबूत करने की कोशिश करेंगे।

नोकिया के बाद ऐसी खबरें हैं कि दिग्गज मोबाइल कंपनी सैमसंग भी नए स्मार्टफोन पर काम कर रही है, जो एंड्राइड गो पर बेस्ड होगा। Geekbench पर स्पॉट हुए एक डिवाइस से यह जानकारी मिली है। यह डिवाइस SM-J260G नाम से स्पॉट हुआ है। ऐसी उम्मीद है कि यह डिवाइस एंट्री लेवल स्पेसिफिकेशंस के साथ आ सकता है, जिसमें 1जीबी की रैम होगी।

फोन एंड्राइड 8.1 Oreo पर चलेगा। इसके अलाव डिवाइस का मदरबोर्ड universal7570_go के नाम से लिस्ट हुआ है जिससे भी संकेत मिलता है कि यह डिवाइस एंड्राइड गो डिवाइस हो सकता है। स्मार्टफोन को सिंगल कोर टेस्ट में 625 और मल्टी कोर स्कोर में 1747 का स्कोर मिला है।

GSMArena की रिपोर्ट के मुताबिक सैमसंग के एंड्राइड गो डिवाइस को सैमसंग Galaxy J2 Core नाम से लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि सैमसंग ने अभी ऐसी कोई जानकारी नहीं दी है कि वह एंड्राइड गो डिवाइस पर काम कर रही है। सैमसंग को छोड़कर नोकिया, अल्काटेल और लावा एंड्राइड गो डिवाइस लॉन्च कर चुकी हैं। ऐसी भी खबरें हैं कि गूगल भी जल्द गूगल पिक्सल 3 को लॉन्च कर सकता है जो एंड्राइड गो पर चलेगा।

  • Published Date: April 26, 2018 3:38 PM IST
  • Updated Date: April 26, 2018 4:19 PM IST