comscore
News

Samsung Patent से सामने आया भविष्य के गैलेक्सी फोंस पूरी तरह से बेजल-लेस डिस्प्ले से होंगे लैस

Samsung की ओर से सामने आया एक नया पेटेंट दर्शा रहा है कि सैमसंग बेजल-लेस डिस्प्ले पर काम कर रही है, जो स्क्रीन में ही फिंगरप्रिंट सेंसर को रखने वाली है।

  • Published: February 12, 2018 12:00 PM IST
samsung-logo

सैमसंग अपने सैमसंग गैलेक्सी S9 और सैमसंग गैलेक्सी S9+ स्मार्टफोंस कोई आगामी MWC 2018 में लॉन्च करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। इसके अलावा भी अन्य कई खबरें हैं जो इंटरनेट पर चल रही हैं, जैसे सैमसंग गैलेक्सी X फोल्डेबल स्मार्टफोन के बारे में चर्चा सामने आ रही हैं, ऐसा सामने आ रहा है कि कंपनी इस स्मार्टफोन को 2019 में लॉन्च कर सकती है।

अब एक ने पेटेंट कुछ और ही बयां कर रहा है। इस नए पेटेंट से ऐसा सामने आ रहा है कि कंपनी ऐसी बेजल-लेस डिस्प्ले तकनीक पर काम कर रही है, जिसमें फिंगरप्रिंट सेंसर स्क्रीन के अन्दर ही मौजूद होगा।

नीदरलैंड की एक वेबसाइट की मानें तो Lets GO डिजिटल ने फाइल इस पेटेंट के बारे में एक PDF फाइल के साथ जानकारी दी है। पेटेंट पूरी तरह से कोरियाई में है, लेकिन पेटेंट में साझा की गई छवियों के आधार पर यह स्पष्ट है कि यह एक स्मार्टफोन में मौजूद बेजल-लेस डिस्प्ले के बारे में बात कर रहा है।

इस पेटेंट को ‘इलेक्ट्रॉनिक उपकरण नियोजित पूर्ण फ्रंट स्क्रीन’ शीर्षक के साथ देखा गया है, कंपनी ने 1 अगस्त, 2017 को इसके लिए आवेदन किया था। इसके अलावा 8 फरवरी 2018 को यह पेटेंट कंपनी को दे दिया गया है।

रिपोर्ट के मुताबिक, पेटेंट एक पूर्ण स्क्रीन के साथ एक स्मार्टफोन के बारे में है। यह पेटेंट नोट्स के रूप में एक दबाव-संवेदनशील प्रदर्शन भी होगा, और टच के स्तर के आधार पर विभिन्न कार्यों की अनुमति दे सकता है। एप्पल ने इस तकनीकी को 3D टच के नाम से पेश कर दिया है, इसके अलावा Huawei भी अपने कुछ स्मार्टफोंस में इस तकनीकी को शामिल कर चुका है।

  • Published Date: February 12, 2018 12:00 PM IST