comscore
News

9 अगस्त को लॉन्च होगा सैमसंग Galaxy नोट 9, जानें क्या होंगी स्पेसिफिकेशंस

इवेंट इनवाइट को देखा जाए तो इसमें स्मार्टफोन को एक नए पीले कलर में दिखाया गया है।

Samsung Galaxy Note 9 launch main

सैमसंग ने एक नए गैलेक्सी डिवाइस के लॉन्च के लिए मीडिया इनवाइट भेजना शुरू कर दिया है। सैमसंग अपने प्रीमियम स्मार्टफोन गैलेक्सी नोट 9 को 9 अगस्त को लॉन्च करेगा। इनवाइट में एस पेन स्टाइलस को साफ देखा जा सकता है, जो नोट सीरीज का मुख्य फीचर है।

गैलेक्सी नोट 9 के लॉन्च की तारीख को Bloomberg द्वारा पहली बार दिखाया गया था और सैमसंग के अॉफिशियल इनवाइट का कहना है कि कंपनी “प्रीमियम गैलेक्सी फैमिली में एक नए मेंबर का स्वागत करेगी।”

लीक्स के हिसाब से गैलेक्सी नोट 9 डिजाइन के मामले में काफी हद तक पिछले वेरिएंट्स के जैसा ही है। इस स्मार्टफोन के रेंडर्स से पता चलता है कि गैलेक्सी नोट 9 में 2960 × 1440 पिक्सल के साथ आने वाली 6.4-इंच क्वॉड एचडी प्लस सुपर AMOLED डिस्प्ले है। पीछे की ओर इसमें ड्यूल कैमरा सेटअप दिया गया है।

गैलेक्सी नोट 9 में कैमरा मॉड्यूल के नीचे फिंगरप्रिंट सेंसर है। इवेंट इनवाइट को देखा जाए तो इसमें स्मार्टफोन को एक नए पीले कलर में दिखाया गया है। इसे यूएस और चीन में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 845 चिपसेट के साथ लॉन्च किया जाएगा, जबकि बाकी सभी देशों में यह स्मार्टफोन सैमसंग के अपने एक्जिनोस 9810 चिपसेट के साथ आएगा।

गैलेक्सी नोट 9 में 6 जीबी रैम और 256 जीबी स्टोरेज आ सकती है, इसके अलावा सैमसंग इसका 8 जीबी रैम वेरिएंट भी पेश कर सकता है। स्मार्टफोन में बिलकुल गैलेक्सी S9+ जैसा ड्यूल कैमरा होगा, और यह 960 फ्रेम प्रति सेकंड पर सुपर स्लो-मोशन वीडियो रिकॉर्डिंग को भी सपोर्ट करेगा। गैलेक्सी नोट सीरीज हमेशा अपने S Pen के लिए जानी जाती है। गैलेक्सी नोट 9 के साथ भी इस फीचर को पेश किया जाएगा।

  • Published Date: June 28, 2018 11:34 AM IST