comscore
News

सैमसंग पेटेंट में हुआ खुलासा, अपकमिंग फोन में होगा स्लाइडिंग डिसप्ले

फोल्डेबल डिसप्ले ही नहीं स्लाइडिंग डिसप्ले वाला स्मार्टफोन भी सैमसंग कर सकती है पेश।

  • Published: February 1, 2018 10:45 AM IST
samsung-logo

हाल ही में सैमसंग के एक पेटेंट की खोज की गई है, जिसमें एक स्लाइडिंग डिस्प्ले वाला फोन दिखाया गया है। यह डिसप्ले वैसा नहीं होगा जैसा कि आप उम्मीद कर रहे हैं। यह स्लाइडिंग डिसप्ले कीबोर्ड के नीचे छिपा हुआ होगा। पेटेंट तस्वीरों को देखें तो सैमसंग एक टचस्क्रीन स्मार्टफोन को एक सेकंडरी स्क्रीन के साथ तैयार कर रहा है जो प्रारंभिक डिसप्ले के ऊपर स्लाइड करेगा।

संभवतः डिस्प्ले को बढ़ाने के लिए यह यूजर्स को अनुमति देगा है ताकि उपयोगकर्ता को एक लैंडस्केप व्यू बिना फ्लिप करे आसानी से दिखाई दे। यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि यह केवल एक पेटेंट है और सैमसंग भविष्य के स्मार्टफोन पर इस डिजाइन का उपयोग करे जरुरी नहीं है। हो सकती है कि सैमसंग को उपभोक्ता डिवाइस की पेशकश पर एक वैकल्पिक ऑफर दे रही है।

तस्वीरों में देख सकते हैं कि फोन का सेकंडरी डिसप्ले टॉप पर है और इनिशयल डिसप्ले काफी थिन होगा, जिस कारण इसका इस्तेमाल करना आसान होगा। हालांकि कुछ शॉट्स में यह अभी भी प्रतीत होता है जैसे टॉप डिसप्ले और किनारे के नीचे मुख्य पर मौजूद एक पैनल के बीच की ऊंचाई में कुछ अंतर होगा। इस तरह से एक बढ़े हुए किनारे उपयोगकर्ताओं के लिए समस्याएं खड़ी कर सकता है क्योंकि स्क्रीन की पूरी लंबाई का उपयोग करने की कोशिश करते समय यह असुविधाजनक हो सकता है।

इस डाएग्राम को Android Police वेबसाइट पर देखा गया है। डाएग्राम को देखें तो इससे यह पता लगता है कि फोन में रियर पर सिंगल रियर कैमरा होगा। वहीं, साइड में वॉल्यूम और पावर बटन दिए गए होंगे। साथ ही होम की विजिबल बटन में मौजूद है जैसा कि Galaxy S8 और Galaxy S8 Plus में देखा जा चुका है।

  • Published Date: February 1, 2018 10:45 AM IST