comscore
News

सैमसंग अपने घरेलू स्मार्टफोन बाजार में शीर्ष पर बरकरार

रिपोर्ट में कहा गया कि यह स्मार्टफोन की कुल बिक्री का 46 फीसदी है।

  • Published: February 20, 2018 4:20 PM IST
samsung-logo

सैमसंग स्मार्टफोन्स ने पिछले साल के अंत में बाजार में अपनी मजबूत स्थिति बनाए रखी, जबकि एप्पल के आईफोन ने दक्षिण कोरिया के बाजार में अपनी उपस्थिति का विस्तार किया है। एक उद्योग रिपोर्ट से सोमवार को यह जानकारी मिली। समाचार एजेंसी योनहाप की रिपोर्ट में कहा गया है कि उद्योग ट्रैकर स्ट्रेटेजी एनालिटिक्स की रिपोर्ट के मुताबिक, दक्षिण कोरियाई प्रौद्योगिकी दिग्गज सैमसंग ने साल 2017 की चौथी तिमाही में दक्षिण कोरिया में 2.4 करोड़ स्मार्टफोन की बिक्री की।

रिपोर्ट में कहा गया कि यह स्मार्टफोन की कुल बिक्री का 46 फीसदी है, हालांकि एक साल पहले की समान अवधि की तुलना में 9 फीसदी कम है। इस दौरान एप्पल ने इसी तिमाही में दक्षिण कोरिया में कुल 1.5 करोड़ आईफोन की बिक्री की है और उसकी बाजार हिस्सेदारी रिकार्ड 28.3 फीसदी के स्तर पर पहुंच गई है।

स्ट्रेटेजी एनालिटिक्स ने कहा कि आईफोन की बिक्री का आंकड़ा उसकी पिछले साल की समान अवधि में की गई बिक्री से 3.3 फीसदी अधिक है। सैमसंग ने किफायती स्मार्टफोन की बिक्री के माध्यम से अपनी बाजार हिस्सेदारी को उच्च स्तर पर बरकरार रखने में सफलता प्राप्त की है।

एक अलग रिपोर्ट में बताया गया कि वैश्विक बाजार में, अक्टूबर-दिसंबर तिमाही में एप्पल ने कुल 7.73 करोड़ स्मार्टफोन की बिक्री की है और सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स को पीछे छोड़ दिया है।

  • Published Date: February 20, 2018 4:20 PM IST