comscore
News

ट्रिपल कैमरा सेटअप के साथ आ सकता है सैमसंग का अगला स्मार्टफोन

खबरें हैं कि एप्पल भी ट्रिपल कैमरा सेटअप के साथ नया फोन लॉन्च कर सकता है।

huawei-p20-pro-triple-rear-cameras

एक नई रिपोर्ट के मुताबिक 2019 मे रिलीज होने वाला फ्लैगशिप स्मार्टफोन सैमसंग गैलेक्सी S10 के नाम से लॉन्च हो सकता है। इसके बैक पर ट्रिपल कैमरा सेटअप हो सकता है। इस तरह तीन कैमरे वाला सेटअप आपने हुवावे पी 20 प्रो में भी देखा था, जिसे हाल में भारत में 64,999 रुपये में लॉन्च किया गया है।

द इनवेस्टर की रिपोर्ट के मुताबिक एक लोकल एनालिस्ट का मानना है कि अगला सैमसंग डिवाइस ट्रिपल-कैमरा सेटअप के साथ आ सकता है। खबरें हैं कि सैमसंग मार्केट में अपनी पोजिशन को बढ़ाने के लिए इस फोन में बड़ा बदलाव कर सकता है।

एप्पल का नया iPhone, iPhone X प्लस (सेकेंड जनरेशन) के नाम से आ सकता है। ऐसी खबरें हैं कि ये फोन तीन कैमरा सेटअप के साथ आएगा। हुवावे P20 Pro अपने ट्रिपल कैमरा सेटअप को बहुत से अलग-अलग फीचर्स के लिए इस्तेमाल करता है, जैसे पोट्रेट मोड के लिए डेप्थ इफेक्ट का इस्तेमाल, 3X लॉसलेस जूम और ट्रू-मोनोक्रोम कैप्चर जिससे Low लाइट फोटोग्राफी बेहतर हो जाती है। हालांकि एप्पल iPhone X, एप्पल iPhone 8 प्लस और सैमसंग गैलेक्सी S9 प्लस पहले से ही पोट्रेट मोड और 2X lossless जूम देते हैं। एक एक्सट्रा सेंसर स्मार्टफोन में बहुत से नए फीचर दे सकता है। हालांकि ये फीचर क्या होंगे इस बारे में पता नहीं चल पाया है।


वैसे तो ये सब एप्पल और सैमसंग के ऊपर निर्भर करता है कि वें तीसरे सेंसर में क्या फीचर देंगे। लेकिन हमारा मानना है ये सेंसर या तो LG के स्मार्टफोन में मिलने वाले वाइड-एंगल लेंस की तरह हो सकता है या low लाइट फोटोग्राफी के लिए मोनोक्रोम सेंसर के साथ आ सकता है।

  • Published Date: June 1, 2018 5:43 PM IST