comscore
News

सैमसंग का बिक्सबी-एनेबल स्मार्ट स्पीकर होगा Magbee, IFA 2018 में हो सकता है लॉन्च

डिवाइस की ऑडियो वाले हिस्से को Harman द्वारा ट्यून किया जा सकता है।

samsung galaxy j6 bixby

Photo Credit - Rehan Hooda


सैमसंग के आने वाले स्मार्ट स्पीकर को लेकर काफी समय से चर्चा हो रही है। इस स्पीकर को लेकर अब तक कई जानकारियां भी सामने आ चुकी हैं। बिक्सबी सपोर्ट के साथ आने वाले इस स्मार्ट स्पीकर को Magbee के नाम से पेश किया जा सकता है। यह नाम रखने की वजह शायद सैमसंग का डिजिटल असिस्टेंट हो सकता है।

उम्मीद की जा रही है कि कंपनी स्पीकर का नाम Magbee इसलिए रख सकती है, जिससे वह डिजिटल असिस्टेंट के साथ मेल खाए। स्मार्ट स्पीकर का नाम अमेरिका और यूरोप में कंपनी द्वारा दायर किए गए कुछ ट्रेडमार्क एप्लिकेशंस में दिखाई दिया है।

इस जानकारी को छोड़कर की सैमसंग का आने वाला स्मार्ट स्पीकर बिक्सबी सपोर्ट के साथ आएगा, अभी इस स्पीकर की कोई जानकारी नहीं आई है। ऐसी खबरें हैं कि डिवाइस की ऑडियो वाले हिस्से को Harman द्वारा ट्यून किया जा रहा है, जिसे सैमसंग ने पिछले साल $8 बिलियन (लगभग 5,51,72,00,000 रुपये) में खरीदा था।

जबकि ट्रेडमार्क फाइलिंग इसके नाम को कंफर्म करती है, पेटेंट एप्लिकेशन से यह अंदाजा मिलता है कि स्पीकर में डायल होगा। Magbee स्मार्ट स्पीकर के साथ, सैमसंग को कुछ वायरलेस होम ऑडियो सोल्यूशन पेश करने की भी अफवाह है जो SmartThings- बेस्ड IoT डिवाइस के साथ इंटिग्रेट हो सकती है।

गूगल होम और अमेजन इको स्मार्ट स्पीकर की तरह, सैमसंग Magbee में भी मल्टी-रूम ऑडियो और मल्टिपल स्पीकर सपोर्ट भी शामिल होगा। शुरुआत में सैमसंग को 9 अगस्त को गैलेक्सी नोट 9 के साथ स्मार्ट स्पीकर लॉन्च करने के लिए कहा गया था, लेकिन दावा है कि डिवाइस को बर्लिन में होने वाले IFA 2018 में अॉफिशियली पेश किया जाएगा।

  • Published Date: July 24, 2018 11:05 AM IST