comscore
News

सैमसंग Gear S4 की वॉच स्ट्रैप में हो सकती है बैटरी और फिंगरप्रिंट सेंसर

सैमसंग अपने आने वाले स्मार्टवॉच में कई नई टेक्नोलॉजी शामिल कर सकता है।

  • Published: January 5, 2018 2:00 PM IST
samsung-logo-lead

पिछले साल नवंबर में सैमसंग Gear S3 स्मार्टवॉच को Tizen 3.0 अपडेट दिया गया था। वहीं, अब इस सीरीज में आने वाले नए वियरेबल डिवाइस Gear S4 की जानकारी सामने आ रही है। ऐसा लग रहा है कि सैमसंग अपने स्मार्टवॉच लाइनप की क्वालिटी को और सुधारना चाहती है। इसका मतलब है कि साउथ कोरिया की कंपनी सैमसंग अपने वियरेबल सेगमेंट को नहीं छोड़ना चाहती।

पिछले महीने सैमसंग द्वारा फाइल किए गए पेटेंट में सामने आया था कि कंपनी अपनी नेक्सट स्मार्टवॉच में कुछ महत्वपू्र्ण फीचर देगी। आने वाली स्मार्टवॉच को Gear S4 के नाम से पेश किया जा सकता है। फिलहाल इसके बारे में कोई ऑफिशियल जानकारी सामने नहीं आई है।

Phonearena पर LetsGoDigital के माध्यम से दी गई जानकारी के अनुसार ऐसा लगता है कि सैमसंग ने स्मार्टवाच उपयोगकर्ताओं को और अधिक बैटरी लाइफ देना चाहती है। उम्मीद की जा रही है कि कंपनी आने वाली नई स्मार्टवॉच के स्ट्रैप में बैटरी दे सकती है। जाहिर है कि सैमसंग को स्ट्रैप में बैटरी का इस्तेमाल करने के लिए इन्हें काफी लचीला और बहुत पतले बनाना होगा।

इसके अलावा एप्लिकेशन में एक नहीं दो बैटरी स्ट्रैप में दिए जाने की संभावना का उल्लेख किया गया है। बैटरी के अलावा स्ट्रैप को ग्राहक चमड़े, फाइमबर, पोलिमर या रबड़ जैसे कई ऑप्शन में चुन सकेंगे। बैटरी को स्ट्रैप में देने के बाद यह भी उम्मीद की जा सकती है कि कंपनी कैमरा, फिंगरप्रिंट और लाइटनिंग सेंसर, प्रोक्सिमिटी व हार्ट रेट सेंसर को इसमें पेश करे।

[videourl url=”https://mum-videostream.s3.amazonaws.com/bgr/2018/01/04/Aadhaar-card-mobile-number-update.mp4″ thumb=”http://www.bgr.in/wp-content/uploads/2018/01/aadhar-4.png”mediaid=”3dQ2Zovy”

इसके अलावा भविष्य में हम एक और नई सुविधा जिसे सैमसंद की स्मार्टवॉच में देख सकते हैं वह है रोटेटिंग बेजल के साथ सब डिसप्ले। हर बार जब उपयोगकर्ता इसे घूमएंगे तो वह एक अलग मेनू एक्सेस कर सकते हैं। हालांकि ये सभी नई सुविधाएं बहुत ही रोमांचक हैं, हालांकि यह देखना भी दिलचस्प होगा कि उनमें से कितने सैमसंग वास्तव में अपनी अगली स्मार्टवाच में शामिल करता है।

  • Published Date: January 5, 2018 2:00 PM IST