comscore
News

सैमसंग Galaxy S9 और S9+ अगले साल सीईएस में होंगे पेश

रिपोर्ट के अनुसार सैमसंग Galaxy S9 और S9+ स्मार्टफोन में डुअल रियर कैमरा उपलब्ध होगा।

  • Published: November 23, 2017 9:10 AM IST
samsung-galaxy-s9-concept

पिछले काफी समय से चर्चा है कि सैमसंग दो नए स्मार्टफोन Galaxy S9 और S9+ पर कार्य कर रही है। जिन्हें लेकर अभी तक कई जानकारियां व लीक खबरें सामने आ चुकी हैं। कुछ दिनों पहले तक चर्चा थी कि सैमसंग Galaxy S9 और S9+ स्मार्टफोन को अगले साल आयोजित होने वाले मोबाइल वर्ल्ड कॉन्ग्रेस इवेंट में पेश किया जाएगा। किंतु अब सामने आई रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी इन्हें जनवरी में लॉस वेगास में आयोजित होने वाले इवेंट कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो में प्रदर्शित करेगी।

इस खबर की जानकारी venturebeat पर लीक्सटर EVAN BLASS द्वारा ​दी गई है। सामने आई रिपोर्ट में सैमसंग के दोनों आगामी फोन कोडनेम Star 1 और Star 2 दिया गया है। दोनों फोन दिखने में लगभग एक समान हैं। इनके लिए स्पष्ट रूप से “tock” मॉडल शब्द का उपयोग किया गया है।

कोडनेम Star 1 और Star 2 को मॉडल नंबर SM-G960 और मॉडल नंबर SM-G965 दिया गया है। जो कि सैमसंग Galaxy S9 और S9+ स्मार्टफोन होंगे। इनमें 5.8—इंच और 6.2—इंच का कर्व्ड ऐज सुपर एमोलेड इनफिनिटी डिसप्ले होगा। रिपोर्ट के अनुसार सैमसंग Galaxy S9+ बड़ा डिवाइस है जिसमें 6जीबी रैम और डुअल रियर कैमरा उपलब्ध होंगे। जैसा कि सैमसंग Note 8 में उपयोग किया गया था। दोनों मॉडल में 64जबी इंटरनल स्टोरेज और माइक्रोएसडी कार्ड सपोर्ट होगा।

हाल ही में Galaxy S9 और Galaxy S9+ की रेंडर इमेज सामने आई थी, इस रेंडर को एक्सेसरीज निर्माता Ghostek द्वारा डिजाइन किया गया है। सामने आई इमेज में फोन में बेजल डिसप्ले है। इसमें दिए गए स्पीकर का लुक काफी अलग है। वहीं एक अन्य रिपोर्ट के मुताबिक Samsung Galaxy S9 स्मार्टफोन में एप्पल के iPhone X स्मार्टफोन की तरह की Face ID फीचर होने वाला है, और एक नया पेटेंट इस बात की जानकारी दे रहा है कि सैमसंग गैलेक्सी S9 स्मार्टफोन में एक फ्रंट फिंगरप्रिंट सेंसर होगा।

You Might be Interested

Samsung Galaxy S9

57900

Android 8.0 Oreo
Samsung Exynos 9810 octa-core SoC
Super Speed Dual Pixel 12 MP OIS (F1.5/F2.4)
  • Published Date: November 23, 2017 9:10 AM IST