comscore
News

सैमसंग का फोल्डेबल स्मार्टफोन कुछ ऐसा दिखेगा

सैमसंग का फोल्डेबल स्मार्टफोन साल 2015 से डेवलप हो रहा है।

Samsung foldable smartphone prototype

सैमसंग अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन पर काफी समय से काम कर रही है, जिसे लेकर कहा जा रहा है कि डिवाइस को कंपनी अगले साल लॉन्च कर सकती है। हालांकि, कॉन्सेप्ट बिल्कुल नया नहीं है, लेकिन फिर भी विशेषज्ञों का मानना है कि यह फोल्डेबल स्मार्टफोन मोबाइल मार्केट में एक नया इतिहास लिखेगा। ZTE ने पिछले साल ड्यूल-स्क्रीन फोल्डेबल फोन को पिछले साल लॉन्च किया था, जिसे ZTE Axion M के नाम से पेश किया गया था। वहीं, अब सैमसंग के पहले प्रोटोटाइप की तस्वीरें लीक हुई हैं।

इस कॉन्सेप्ट डिवाइस की तस्वीरें ट्विटर पर MMDDJ ने जारी की हैं, जिन्हें Slashleaks द्वारा स्पॉट किया गया है। प्रोटोटाइप में ड्यूल स्क्रीन hinge के जरिए कनेक्ट है जो कि मिडल में है। राइट स्क्रीन में होम बटन और एंड्रॉइड नेविगेशन keys हैं जो कि सैमसंग के स्मार्टफोन पर हम काफी समय से देखते आ रहे हैं। दूसरी ओर स्क्रीन में ऐसे कोई बटन नहीं हैं।

फिलहाल इस डिवाइस की कोई स्पेसिफिकेशन सामने नहीं आई है। वहीं, दूसरी तस्वीरों में सामने आया है कि इसमें माइक्रोयूएसबी पोर्ट, 3.5एमएम जैक और स्पीकर ग्रिल बॉटम होगा। इसके अलावा अफवाह है कि स्मार्टफोन में सिर्फ एक कैमरा दिया जाएगा। साथ ही इसमें एलईडी फ्लैश भी दिया जाएगा।

इससे पहले एक रिपोर्ट में कहा गया था कि सैमसंग का फोल्डेबल स्मार्टफोन 7.3-इंच के डिस्प्ले पैनल के साथ आ सकता है। कुछ समय पहले खबर सामने आई थी कि सैमसंग Galaxy X को $2000 ( लगभग 1,36,000) रुपए में लॉन्च किया जाएगा।

  • Published Date: June 18, 2018 2:08 PM IST