comscore
News

सैमसंग Galaxy Note 9 जुलाई में दे सकता है दस्तक

अफवाहों की माने तो सैमसंग ने Galaxy Note 9 डिस्प्ले के लिए बड़े लेवल पर प्रोडक्शन शुरू कर दिया है।

Samsung Galaxy Note 8 Orchid Gray main

सैमसंग की ओर से उम्मीद की जा रही है कि अगले महीन जुलाई में Galaxy Note 9 को पेश किया जा सकता है। अनुमान से एक महीने पहले इस डिवाइस के लॉन्च की खबरें सामने आने लगी हैं। ऐसा करने के पीछे कई कारण हो सकते हैं। इंडस्ट्री के ऑफिशियल्स की मानें तो सैमसंग ने अपनी लॉन्च डेट को जुलाई में शिफ्ट कर दिया है।

Korean Herald की खबर के अनुसार सैमसंग ने पहले से ही बड़े लेवल पर 6.38-इंच डिस्प्ले की प्रोडक्शन शुरू कर दी है। अगर पिछले साल की तुलना में देखें तो यह दो महीने पहले लॉन्च किया जा रहा है। रिपोर्ट के अलावा Note 9 को चाइना मिनिस्ट्री ऑफ इंडस्ट्री इंफोर्मेशन टेक्नोलॉजी (CMII) की ओर से भी डिवाइस के लॉन्च का हिंट मिला है।

इंडस्ट्री के एक्सपर्ट्स  का कहना है कि लॉन्च का निर्णय अगले साल लॉन्च होने वाले सैमसंग के प्लान से प्रभावित है। अफवाहें है कि कंपनी Galaxy S10 को अगले साल पेश करेगी जो कि एस सीरीज में 10 साल की सालगिरह वाला फ्लैगशिप डिवाइस होगा। इस डिवाइस को लेकर कहा जा रहा है कि यह सैमसंग का पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन होगा, जिसे MWC 2019 में लॉन्च किए जाने की उम्मीद थी।

सैमसंग ने फिलहाल इस बात की पुष्टि नहीं की है कि Note 9 में क्या फीचर्स होंगे। वहीं, अफवाहों की माने तो Galaxy Note 9 में 6.38-इंच डिसप्ले और 4,000mAh बैटरी होगी। इसके साथ ही कहा जा राह है कि डिवाइस में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर होगा।

You Might be Interested

Samsung Galaxy Note 9
Android Oreo
Snapdragon 845 octa-core SoC
  • Published Date: May 21, 2018 3:01 PM IST