comscore
News

सैमसंग Galaxy Note 8 के फिंगरप्रिंट स्कैनर को लेकर आई नई जानकारी

सैमसंग Galaxy Note 8 के फिंगरप्रिंट स्कैनर और उसकी स्थिति को लेकर काफी समय से चर्चा चल रही है।

Samsung Galaxy Note 8 render

सैमसंग Galaxy Note 8 में इन-स्क्रीन फिंगरप्रिंट स्कैनर की सुविधा होगी या नहीं, इस पर एक बड़ी बहस हुई है। इस बहस से सैमसंग के प्रशंसकों के लिए निराशाजनक बात सामने आई। ज्यादातर लीक में सुझाव दिया है कि दक्षिण-कोरियाई कंपनी अभी भी फिंगरप्रिंट स्कैनर को डिस्प्ले में एम्बेड करने का कोई रास्ता नहीं निकाल पाई है।

हाल ही में सैमसंग के एक अधिकारी ने यह भी कहा कि Galaxy Note 8 में शायद Galaxy S8 और Galaxy S8+ जैसी रियर-माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर की सुविधा होगी। उन्होंने यह भी समझाया कि सैमसंग ने प्रौद्योगिकी विकसित की है, हालांकि, यह बड़े पैमाने पर उत्पादन में कुछ समस्याओं का सामना कर रहा है।

इसे भी देखें: माइक्रोसॉफ्ट ने लॉन्च किया हिडन फिंगरप्रिंट स्कैनर के साथ मॉडर्न की-बोर्ड

इंडस्ट्री के अंदरूनी सूत्र के मुताबिक, सैमसंग की स्क्रीन पर फिंगरप्रिंट सेंसर तकनीक डिसप्ले में कुछ ब्राइटनेस असंतुलन पैदा कर रही है। कथित तौर पर, जिस स्थान पर स्कैनर स्थित है, वह शेष प्रदर्शन के मुकाबले काफी तेज है। इसलिए, जाहिरा तौर पर, यही वजह है कि सैमसंग ने एक एम्बेडेड फिंगरप्रिंट स्कैनर के विचार को छोड़ दिया है। या कम से कम Galaxy Note 8 में एक ऑप्टिकल फिंगरप्रिंट स्कैनर की विशेषता नहीं होगी।

इसे भी देखें: मोटोरोला ने भारत में लॉन्च किया Moto C Plus स्मार्टफोन, कीमत 6,999 रुपए

अगर कुछ स्पेक्स पर नज़र डालें तो सैमसंग Galaxy Note 8 में 4K रेजल्यूशन के साथ 6.3-इंच का सुपर एमोलेड डिसप्ले हो सकता है। जिसका रेजल्यूशन 3840×2160पिक्सल होगा। वहीं हाल ही में लीक हुई इमेज के मुताबिक Galaxy Note 8 में होम बटन को स्पीकर ग्रिल हटाकर प्रतिस्थापित किया गया है। इसमें बाईं ओर वॉल्यूम रॉकर और पावर बटन स्थित हैं। वहीं दाईं ओर Bixby बटन दिया गया है।

इसे भी देखें: Moto C Plus को टक्कर देंगे शाओमी Redmi 4, माइक्रोमैक्स Evok Power और कूलपैड Note 5 Lite, जानें क्या है अंतर

इसके अलावा अन्य जानकारियों के अनुसार सैमसंग Galaxy Note 8 क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन 835 चिपसेट या एक्सनोस 9 सीरीज चिपसेट पर पेश हो सकता है। सैमसंग द्वारा हाल ही में Exynos 9 Series 8895 को पेश किया गया जो कि जो 10nm प्रोसेस टेक्नोलॉजी पर निर्मित एक आॅक्टा-कोर प्रोसेसर है। मैमोरी की बात करें तो Galaxy Note 8 में 6GB रैम और 256GB इंटरनल मैमोरी हो सकती है।

You Might be Interested

Samsung Galaxy Note 8

67900

Android 7.1.1 Nougat with TouchWiz UX
Exynos 8895 Octa-core 64-bit Processor
12 MP (f/1.7 aperture) + 12 MP (f/2.4 aperture)
  • Published Date: June 19, 2017 10:00 PM IST