comscore
News

सैमसंग का फोल्डेबल फोन 2019 में देगा दस्तक: रिपोर्ट

सैमसंग ने हाल ही में galaxy s9 और galaxy s9+ को आॅफिशियल तौर पर लॉन्च कर दिया है।

  • Published: February 26, 2018 12:20 PM IST
Samsung-foldable-phone-patent-2

सैमसंग ने अपने इस साल के फ्लैग​शिप स्मार्टफोन galaxy s9 और galaxy s9+ को MWC 2018 इवेंट में प्रदर्शित कर दिया है। जो कि मार्च में भारत समेत कुछ चुनिंदा देशों में उपलब्ध हो जाएंगे। वहीं इस स्मार्टफोन के लॉन्च के साथ ही कंपनी के सीईओ DJ Koh ने फोल्डेबल फोन Galaxy X के बारे में बात की है और इस फोन का मास प्रोडक्शन इस साल नवंबर में शुरू होगा।

सैमसंग के सीईओ DJ Koh ने cnet को दिए गए इंटरव्यू में अपने फोल्डेबल फोन Galaxy X के बारे में बात की। हांलांकि यह पहली बार नहीं है जब​ सीईओ ने Galaxy X के बारे में बातचीत की है, बल्कि इसे लेकर DJ Koh पहले से ही बात कर रहे हैं। किंतु इस इंटरव्यू से सामने आया कि कंपनी फोन का बड़ा पैमाने पर प्रोडक्शन कर इसे 2019 में रिलीज करेगी। पिछले महीने CES में लगभग फिनिश वर्जन को इंडस्ट्री के कुछ प्लेयर्स को दिखाया गया था।

सैमसंग सबसे पहले एक फोल्ड वर्जन को पेश करेगा। भविष्य में एक स्क्रीन के साथ फोल्ड मॉडल की पेशकश की जाएगी। जिसकी स्क्रीन में फ्लैक्सिबिलटी होगी और उसे आसानी से मोड़ा जा सकता है। इसमें आवश्यक से अधिक लचीलेपन के साथ एक स्क्रीन की आवश्यकता होगी सैमसंग Galaxy X यूनिट CES में 7.3 इंच के डिसप्ले के साथ दिखाया गया था।

वहीं अब सामने आई रिपोर्ट के मुताबिक, Koh चिंतित है कि जनता एक gimmick होने के लिए फोल्डेबल फोन पर विचार करेगी। कार्यकारी अधिकारी ने कहा, ‘मुझे पूर्ण विश्वास है कि जब हम एक नई श्रेणी की शुरुआत करेंगे तो हम सर्वश्रेष्ठ उपयोगकर्ता अनुभव प्रदान कर रहे हैं।’ जबकि अभी तक Koh लंबे समय से प्रतीक्षित फोन के बारे में कोई अन्य जानकारी प्रदान नहीं की था, उन्होंने वादा किया था कि जब समय Galaxy X को पेश किया जाएगा, तो वह कुछ भी बैक में नहीं रखेंगे।

You Might be Interested

Samsung Galaxy S9

57900

Android 8.0 Oreo
Samsung Exynos 9810 octa-core SoC
Super Speed Dual Pixel 12 MP OIS (F1.5/F2.4)
  • Published Date: February 26, 2018 12:20 PM IST