comscore
News

दो दिन में दूसरा हादसा: Zurich के बाद अब Spanish Apple स्टोर में बैटरी फटने से हादसा

यह हादसा एप्पल के Calle Colon store में हुआ है जो Valencia Spain में स्थित है। यहाँ भी Zurich के जैसा ही मामले सामने आया है। बैटरी यहाँ भी उसी समय फटी है जब फोन रिपेयर किया जा रहा था।

  • Published: January 11, 2018 10:00 AM IST
apple iphone 7 long term review touch id

अभी एक दिन पहले ही हमने देखा था कि Zurich में एक एप्पल स्टोर में बैटरी के फटने से एक व्यक्ति घायल हो गया था, यह हादसा भी उसी समय घटा था जब फोन को रिपेयर किया जा रहा था, और चार्जिंग पर लगे हुए ही फोन की बैटरी में आग लगने से यह फट गई थी। इसे ज्यादा चार्ज होने से संबंधित घटना बताया जा रहा था। हालाँकि एक नया एक ऐसा ही मामला अब स्पेन से सामने आया है। यहाँ भी बैटरी में आग लगने से अफरा तफरी मच गई थी। ऐसा कहा जा रहा है कि एक फ्लोर पर पूरी तरह से धुंआ धुंआ हो गया था।

आपको बता दें कि यह घटना लगभग दोपहर 1:30 बजे की है। इसके अलावा आपको बता दें कि हादसा एप्पल के Calle Colon store में हुआ है जो Valencia Spain में स्थित है। Las Provincias की एक रिपोर्ट की मानें तो firefighters और Police को इस बात की सूचना दी थी लेकिन इनकी इतना जरूरत नहीं पड़ी थी क्योंकि इसके पहले ही एप्पल स्टोर पर मौजूद कुछ काम करने वाले लोगों ने इस आग पर काबू पा लिया था, इन्होंने रेत से बैटरी की आग को भुझा दिया था, और खिडकियों को खोल दिया था ताकि आग भुझ सके।

इसके अलावा जैसा कि Zurich में सामने आया था कि एक व्यक्ति घायल हुआ था, स्पेन से ऐसा कोई भी मामला सामने नहीं आ रहा है। यहाँ मामला ऐसा था कि बैटरी में आग लगी थी यह फटी नहीं थी। दो दिन में दो एल जैसी घटनाएं सामने आने से ऐसा लग रहा है कि यह घटना एप्पल की बैटरी से सम्बंधित ही हैं, क्योंकि एक जैसी दो घटनाओं को अलग अलग नहीं माना जा सकता है। कहीं न कहीं कुछ न कुछ समस्या एप्पल के iPhones में स्थित बैटरी को लेकर ही है।

  • Published Date: January 11, 2018 10:00 AM IST