comscore
News

Sharp ने पेश किया Android One S3 स्मार्टफोन

Sharp का एंड्राइड वन S3 स्मार्टफोन एंड्राइड 8.0 Oreo पर कार्य करता है।

  • Published: January 30, 2018 5:32 PM IST
Sharp android one s3

Sharp ने अपने नए एंड्राइड वन स्मार्टफोन की घोषणा की है, जिसे कंपनी ने Sharp Android One S3 नाम दिया है। इस स्मार्टफोन को फिलहाल केवल जापान में पेश किया गया है और यह गूगल के एंड्राइड वन प्रोजक्ट का हिस्सा है। Sharp Android One S3 कंपनी द्वारा पिछले साल लॉन्च किए गए स्मार्टफोन Sharp Android One S2 का ही अपग्रेड वर्जन है। नया Sharp Android One S3 स्मार्टफोन स्पेसिफिकेशन के आधार पर पहले की तुलना में अधिक पावरफुल है।

Sharp Android One S3 के डिजाइन की बात करें तों इसमें मोटी बेजल दी गई है, विशेष रुप से ऊपर और नीचे का डिसप्ले अधिक मोटा है। सभी फिजिकल बटन को फोन में दाईं और स्थान दिया गया है, फोन polycarbonate यानि प्लास्टिक से बना है। फोन में Sharp और एंड्राइड वन की ब्रांडिंग ​पीछे की ओर ​दी गई है और इसमें बैक पैनल में सिंगल कैमरा मौजूद है।

Sharp Android One S3 के स्पेसिफिकेशन पर नजर डालें तो इसमें 5-इंच का फुल एचडी डिसप्ले दिया गया है। जिसका स्क्रीन रेजल्यूशन 1920×1080पिक्सल है। यह स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 430 प्रोसेसर पर कार्य करता है। इसमें 3जीबी रैम और 32जीबी इंटरनल स्टोरेज दी गई है। इसके अलावा माइक्रोएसडी कार्ड के माध्यम से 256जीबी तक का एक्सपेंडेबल डाटा स्टोर कर सकते हैं।

फोटोग्राफी के लिए Sharp Android One S3 में 13-मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। जबकि वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए 5-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मौजूद है। फोन में पावर बैकअप के लिए 2,700एमएएच की बैटरी उपलब्ध है। वहीं एंड्राइड 8.0 Oreo आधारित यह फोन IPX5/8 सर्टिफाइड है जो कि इसे पानी अवरोधक बनाता है, इसके अलावा इसे धूल मिट्टी अवरोधक बनाने के लिए इसे IP6X सर्टिफिकेशन भी प्राप्त है।

Sharp Android One S3 ब्लैक, व्हाइट, ग्रीन और पिंक कलर वेरियंट में लॉन्च किया गया है, जो कि फिलहाल जापान में उपलब्ध होगा। जहां इसकी कीमत 32,400 Yen यानि लगभग 19,000 रुपए है। आने वाले समय में कंपनी इसे यूएस और यूरोप में लॉन्च करेगी। अन्य बाजारों में इसके लॉन्च व उपलब्धता को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है।

  • Published Date: January 30, 2018 5:32 PM IST