comscore
News

11 लाख का फोन बनाने वाली कंपनी अब ला रही है 65 हजार का यह शानदार स्मार्टफोन

दुनिया का पहला ब्लॉकचेन स्मार्टफोन Sirin Finney होगा नवंबर में लॉन्च

sirin finney main

सिरीन लैब्स, जिसे पहला 16,000 डॉलर (लगभग 11,00,000 रुपये) कीमत वाला स्मार्टफोन Solarin बनाने के लिए जाना जाता है, अपने लेटेस्ट प्रोडक्ट Sirin Finney के साथ वापस आ गया है। Solarin से अलग, Finney की कीमत $1,000 (लगभग 68,500 रुपये) है, जो कि गूगल पिक्सल 2XL, सैमसंग गैलेक्सी S9+ और एप्पल iPhone 8 जैसे दूसरे हाइ-एंड फ्लैगशिप फोन की तरह ही है। फोन फॉक्सकॉन के सहयोग के साथ डेवलप किया गया है।

Sirin Finney को दुनिया के पहले ब्लॉकचेन स्मार्टफोन के रूप में देखा जा रहा है, जिसमें दिए फीचर्स ने इसे उन लोगों के लिए एक बेहतरीन फोन बना दिया है जो Cryptocurrencies में व्यापार करते हैं या ब्लॉकचेन टेक्नोलॉजी के साथ किसी भी प्रकार का काम करने के लिए तैयार है। फोन में एक कोल्ड स्टोरेज वॉलेट बनाया गया है, जिसे बाकी डिवाइस के फ्रेमवर्क से अलग रखा गया है। इसका मतलब है कि इसे हैक करना मुश्किल हो जाता है।

वॉलेट को फोन के पीछे स्लाइड-आउट मॉड्यूल के साथ एक्सेस किया जा सकता है। फोन का नाम Hal Finney के नाम पर रखा गया है, जो की बिटकॉइन पाने वाले पहले व्यक्ति थे। Sirin Finney स्पेसिफिकेशंस के मामले में भी काफी प्रभावित करता है, इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 चिपसेट के साथ 6जीबी रैम और 128जीबी स्टोरेज दी गई है।

फोन एंड्रॉइड 8.1 बेस्ड कंपनी के अपने सिरिन OS UI पर चलता है जो इसकी सिक्योरिटी और ब्लॉकचेन-केंद्रित फीचर्स को कैपेबल बनाता है। दिलचस्प बात यह है कि फोन में 6-इंच की 18:9 स्क्रीन और 12-मेगापिक्सल का रियर कैमरा भी है। फोन के सॉफ्टवेयर में एक साइबर सिक्योरिटी एप्लिकेशन, Cryptocurrency के लिए एक कनवर्जन सर्विस और डीसेंट्रलाइज्ड ऐप्स (जिन्हें dApps के रूप में जाना जाता है) शामिल हैं।

  • Published Date: July 12, 2018 5:16 PM IST