comscore
News

4K HDR डिस्प्ले के साथ आया सोनी एक्सपीरिया XZ2 प्रीमियम, जानें क्या हैं फीचर्स

इस हैंडसेट की सीधी टक्कर सैमसंग गैलेक्सी S9+, एप्पल iPhone X और हुवावे P20 Pro से होगी।

  • Published: April 16, 2018 3:47 PM IST
Sony Xperia XZ2 Premium lead

सोनी ने सोमवार को एक्सपीरिया XZ2 प्रीमियम स्मार्टफोन लॉन्च किया है। यह स्टैंडर्ड एक्सपीरिया एक्सजेड2 का अपडेटेड वेरिएंट है। मार्केट में इस हैंडसेट की सीधी टक्कर सैमसंग गैलेक्सी S9+, एप्पल iPhone X और हुवावे P20 Pro से होगी। कंपनी ने इस हैंडसेट में 4K HDR डिस्प्ले दिया है। इसके अलावा इसमें न्यू ड्यूल रियर कैमरा सिस्टम दिया गया है।

Xperia XZ2 प्रीमियम में कंपनी ने कर्व 3डी ग्लास दिया है। मॉर्डन डिजाइन के साथ आ रहे हैंडसेट में 5.8 इंच की स्क्रीन के साथ काफी पतले बेजल्स दिए हए हैं। स्क्रीन का रिजॉल्यूशन 3840×2160 पिक्सल्स का है। सोनी का यह हैंडसेट क्रोम ब्लैक और क्रोम सिल्वर कलर में मार्केट में आ रहा है। Xperia XZ2 प्रीमियम में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 845 एसओसी, 6जीबी रैम और 64जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है।

फोन की स्टोरेज को माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए 400जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। सोनी ने पिछले वर्जन के मुकाबले अपडेटेड वर्जन में कैमरा सेटअप में भी सुधार किया है, यह लो-लाइट में अच्छी फोटो क्लिक करता है। स्मार्टफोन मोशन आई ड्यूल कैमरा सिस्टम के फीचर्स के साथ आ रहा है। फोन में 19मेगापिक्सल सेंसर और 12मेगापिक्सल के ब्लैक और वाइट सेंसर का ड्यूल रियर कैमरा सेटअप है।

फोन में सेल्फी के शौकीनों के लिए अपर्चर f/2.0 के साथ 13 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमर, 5 एक्सिस स्टैबलाइजेशन और डिस्प्ले फ्लैश सेटिंग है। फोन में वाई-फाई, व्लूटुथ 5.0, NFC, GPS और 4G LTE जैसे कनेक्टिविटी फीचर हैं। फोन में आपको फिंगरप्रिंट सेंसर मिल जाएगा। यह हैंडसेट एंड्रॉयड ओरियो 8.0 पर चलता है।

इसके अलावा कंपनी ने फोन में 3,540mAh बैटरी दी है। कंपनी ने अभी इस फोन की कीमत का खुलासा नहीं किया है। हालांकि कंपनी का कहना है कि इस फोन को जल्द ही ग्लोबल मार्केट में बिक्री के लिए उपलब्ध करवा दिया जाएगा।

You Might be Interested

  • Published Date: April 16, 2018 3:47 PM IST