comscore
News

सोनी का Xperia XZ2 लो लाइट में करेगा बेहतरीन वीडियो रिकॉर्डिंग

यह स्मार्टफोन ISO51200 में तस्वीरें खींच सकता है।

Sony Xperia XZ2

Image credit: Sony


सोनी मोबाइल ने अपने नए फ्लैगशिप Xperia XZ2 के लिए एक प्रमोशनल वीडियो रिलीज की है। इस प्रमोशनल वीडियो में सोनी Xperia XZ2 को बेहद कम रोशनी में भी वीडियो रिकॉर्डिंग करते हुए दिखाया गया है। आपको बता दें कि सोनी ने इस स्मार्टफोन में जबरदस्त ISO12800 दिया है। इसका मतलब है कि यह डिवाइस मोबाइल इंडस्ट्री में मौजूद किसी भी स्मार्टफोन के मुकाबले सबसे ज्यादा ISO में वीडियो रिकॉर्डिंग कर सकता है।

वीडियो में रात के समय खींची गई तस्वीरों की क्वॉलिटी को देखकर साफ अंदाजा लगाया जा सकता है कि सोनी कैसे सबसे मुश्किल फोटोग्राफी कंडीशन में भी कितना जबरदस्त परफॉर्मेंस देता है। इसका  हाई ISO फीचर इसको सिर्फ वीडियो रिकॉर्डिंग में ही मदद नहीं करता बल्कि यह स्मार्टफोन ISO51200 में तस्वीरें भी खींच सकता है। जिसका मतलब है कि यह बेहद कम रोशनी में भी शानदार तस्वीरें खींच सकता है।

GSMArena की एक रिपोर्ट के मुताबिक वीडियो के कैप्शन में लिखा है “engineered to capture detail beyond what the human eye can see”। कैप्शन के मुताबिक स्मार्टफोन का कैमरा हमारी आंखों से भी ज्यादा डिटेल को कैप्चर कर सकता है।रिपोर्ट के मुताबिक ये बात कहीं न कहीं सच है, क्योंकि इंसान की नजर स्मार्टफोन में दिए लाइट सेंसर के ISO1600 के बराबर लाइट पहचान सकती है।

सोनी ने इस टेक्नोलॉजी को पहले मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC) में दिखाया था। कंपनी ने डिवाइस को पहले ही यूरोपीय यूनियन मार्केट में लॉन्च कर दिया है। वहीं, अगर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो फोन में क्वॉलकॉम स्नैपड्रेगन 845 प्रोसेसर, फुल एचडी+ डिसप्ले के साथ 18:9 एस्पेक्ट रेश्यो, 4जीबी रैम और 64जीबी इंटरनल स्टोरेज दी गई है। साथ ही यह फोन एंड्राइड 8.0 Oreo पर काम करता है।

You Might be Interested

Sony Xperia XZ2
Android 8.1 Oreo
Snapdragon 845 Processor
12 MP
  • Published Date: July 13, 2018 9:42 AM IST