comscore
News

सोनी Xperia XZ2 आज से भारत में होगा सेल के लिए उपलब्ध, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशंस

Xperia XZ2 को भारत में पिछले हफ्ते लॉन्च किया गया था।

Sony Xperia XZ2

Image credit: Sony


सोनी का Xperia XZ2 अब सोनी सेंटर और कुछ चुनिंदा रिटेल स्टोर्स के जरिए सेल के लिए उपलब्ध होगा। कंपनी ने पहली बार XZ2 और XZ2 कॉम्पैक्ट स्मार्टफोन को इस साल की शुरुआत में MWC 2018 में पेश किया था।

पिछले हफ्ते Xperia XZ2 को भारत में लॉन्च किया गया था, जिसकी कीमत कंपनी ने 72,990 रखी है। इस कीमत की तुलना बाकी स्मार्टफोन से करें तो सोनी Xperia XZ2, हुवावे P20 प्रो, ओप्पो Find X, वीवो NEX, सैमसंग गैलेक्सी नोट 8, और एप्पल iPhone 8 प्लस के साथ कंपीट करेगा।

इसके अलावा जहां एक ओर सभी कंपनियां अपने स्मार्टफोन में ड्यूल कैमरा सेटअप दे रही हैं वहीं, सोनी आज भी सिगंल कैमरे पर ही निर्भर है। इसके अलावा इस स्मार्टफोन से कम कीमत में आने वाला गैलेक्सी नोट 8 एक QLED+ डिस्प्ले के साथ आता है, जबकि सोनी ने इस स्मार्टफोन में फुल HD+ रिजॉल्यूशन दिया है।

सोनी Xperia XZ2 की स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स

सोनी Xperia XZ2 में 5.7-इंच का फुल-एचडी+ (1080×2160 पिक्सल) ट्राईल्यूमीनियस एचडीआर डिस्प्ले दिया गया है। यह हैंडसेट क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर के साथ 6 जीबी रैम से लैस है। इसके साथ ही इसमें 64जीबी इंटरनल स्टोरेज है।

फोटोग्राफी के लिए फोन में 19-मेगापिक्सल का मोशन आई रियर कैमरा है, जो ऑटोफोकस बर्स्ट, 4के एचडीआर रिकॉर्डिंग, 8x डिजिटल जूम के साथ आता है। वीडियो कॉलिंग के लिए फ्रंट में 5-मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया है। स्मार्टफोन में पावर देने के लिए 3,180एमएएच की बैटरी दी गई है जो क्वालकॉम क्विक चार्ज 3.0 तकनीक से लैस है।

कनेक्टिविटी के लिए डिवाइस में यूएसबी-टाइप सी, ब्लूटूथ 5.0, एनएफसी, जीपीएस, वायरलैस चार्जिंग जैसे ऑप्शन दिए गए हैं। स्मार्टफोन आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉइड 8.0 ओरियो पर कार्य करता है।

  • Published Date: August 1, 2018 10:45 AM IST