comscore
News

सोनी Xperia XZ2 प्रीमियम और Xperia XA3 यूरेशियन सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर हुआ लिस्ट

Xperia XA3 को XZ3 प्रीमियम के साथ इस साल होने वाले IFA 2018 में लॉन्च किया जा सकता है।

Sony Xperia XZ2 Premium lead

सोनी के Xperia XZ2 प्रीमियम थोड़े समय पहले चीन में प्री-अॉडर के लिए आया था। अब एेसा लग रहा है कि यह स्मार्टफोन चीन की मार्केट के अलावा दूसरी मार्केट में भी कदम रख सकता है। हाल ही में मॉडल नंबर H8166 के साथ इस स्मार्टफोन को 91Mobiles द्वारा TENAA पर देखा गया था।

अब, यह स्मार्टफोन मॉडल नंबर H4413 के साथ यूरेशियन सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर लिस्ट किया गया है। इसके अलावा उसी वेबसाइट पर एक स्मार्टफोन और लिस्ट किया गया है, जिसके Xperia XA3 होने की अफवाह भी है।

सोनी Xperia XA3 की यूरेशियन लिस्टिंग डिवाइस की स्पेसिफिकेशन के बारे में किसी प्रकार की जानकारी नहीं देती है। हालांकि, ऐसी उम्मीद की जा रही है कि यह नया स्मार्टफोन, Xperia XZ2 प्रीमियम के साथ इस साल होने वाले IFA 2018 में लॉन्च किया जाएगा। Xperia XA3, सोनी Xperia XA2 का अपग्रेड वर्जन हो सकता है, जिसे जनवरी में लॉन्च किया गया था। फिलहाल Xperia XA3 की स्पेसिफिकेशन और कीमत के बारे में कोई जानकारी नहीं है।

अगर सोनी Xperia XZ2 प्रीमियम की बात की जाए तो, स्मार्टफोन में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 845 चिपसेट है जो कि एक ऑक्टा-कोर प्रोसेसर है। इसके साथ कंपनी ने इसमें 6 जीबी रैम और 64 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी है, जिसे आप माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए बढ़ा भी सकते हैं। इस नए फ्लैगशिप स्मार्टफोन को सोनी ने ड्यूल कैमरा सेटअप के साथ पेश किया है। ड्यूल सेटअप में 19 मेगापिक्सल और 12 मेगापिक्सल कैमरा सेंसर है, जो F/1.8 और F/2.6 अपर्चर के साथ आता है। इसमें 960 fps पर स्लो-मोशन वीडियो भी रिकॉर्ड कर सकते हैं।

इसके अलावा कैमरा में प्रीडिक्टिव फेस डिटेक्शन और ऑटोफोकस भी है, जबकि फ्रंट कैमरा में EIOS के साथ 13 मेगापिक्सल F/2.0 सेंसर है। इसकी बैटरी 3,540mAh है जो फास्ट चार्ज 3.0 को सपोर्ट करती है। भले ही इसमें 18:9 डिस्प्ले है, फिर भी इसके बेजल थोड़े मोटे हैं, लेकिन इसमें जोरदार ड्यूल फ्रंट स्पीकर है।

You Might be Interested

Sony Xperia XZ2 Premium
Android Oreo
Qualcomm Snapdragon 845 SoC
Dual cameras - 19MP RGB (color)+ 12MP monochrome
  • Published Date: July 25, 2018 10:09 AM IST