comscore
News

Sony Xperia XZ3 स्मार्टफोन 18:9 डिस्प्ले और स्नैपड्रैगन SoC के साथ हुआ स्पॉट

उम्मीद की जा रही है कि यह सोनी का अगला फ्लैगशिप डिवाइस होगा।

sony-xperia-xz2-gallery-main-image

Sony Xperia XZ3 के स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स को हाल ही में ऑनलाइन स्पॉट किया गया था। वहीं, अब Xperia XZ3 को सर्टिफिकेशन पोर्टल GFXBench पर स्पॉट किया गया है। लिस्टिंग में इस बात की जानकारी मिली है कि सोनी का अपकमिंग स्मार्टफोन एंड्रॉइड 9.0 (एंड्रॉइड P) के साथ आएगा।

इसका मतलब यह है कि फोन गूगल द्वारा सॉफ्टवेयर के पब्लिक रिलीज के बाद ही पेश किया जाएगा। अफवाह इस बात की है कि इस डिवाइस को एंड्रॉइड P के beta वर्जन के साथ पेश किया जा सकता है।

जापान की फोन बनाने वाली कंपनी का यह पहला स्मार्टफोन होगा जो कि QHD+ डिस्प्ले के साथ रिजॉल्यूशन 1440×2880 पिक्सल और 18:9 एस्पेक्ट रेश्यो के साथ आएगा। आइए एक नजर डालते हैं GFXBench लिस्टिंग की ओर।

SumahoInfo पर GFXBench लिस्टिंग को देखा गया है। लिस्टिंग में मॉडल नंबर SM H8416 के साथ देखा गया है। Xperia XZ2 के अपग्रेडेड वर्जन में 5.9-इंच फुल-एचडी+ (1440×2880 पिक्सल) एस्पेक्ट रेश्यो 18:9 के साथ आएगा। इसके साथ ही डिवाइस ऑक्टा-कोर क्वॉलकॉम SoC के साथ आएगा, जिसकी क्लॉक स्पीड 2.7GHz है। उम्मीद की जा रही है कि स्मार्टफोन को स्नैपड्रैगन 845 SoC, 6जीबी रैम और 128जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ उतारा जाएगा।

पहले की कुछ अफवाहों की माने तो Xperia XZ3’s के बैक पैनल में ड्यूल कैमरा होगा। वहीं, GFXBench लिस्टिंग में यह बात सामने आई है कि फोन में सिंगल प्राइमरी रियर 19-मेगापिक्सल सेंसर होगा जो ऑटोफोक्स, फेस डिटेक्शन, एलईडी फ्लैश और 4के वीडियो रिकॉर्डिंग के साथ आएगा। वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए फोन में 13-मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा होगा।

  • Published Date: June 21, 2018 4:21 PM IST