comscore
News

सोनी के Xperia XZ Pro हेडफोन जैक के बिना हो सकता है पेश

खबर आई है कि कंपनी Xperia XZ Pro स्मार्टफोन में से 3.5mm जैक को हटा सकती है।

  • Updated: January 23, 2018 10:01 AM IST
Sony-Xperia-XZ-Pro-leak-1

सोनी ने कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो (CES) 2018 में Xperia XA2, Xperia XA2 Ultra और Xperia L2 स्मार्टफोन पेश किए थे। वहीं, इनमें से कोई भी स्मार्टफोन हाई-एंड कैटगरी में पेश नहीं हुए थे। जिसके बाद माना जा रहा है कि जापान-बेस्ड फोन निर्माता कंपनी अपकमिंग मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC) में फ्लैगशिप स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है। MWC 2018 अगले महीने बार्सिलोना में आयोजित होगा। वहीं, इससे पहले सामने आई रिपोर्ट में कहा गया था कि सोनी के फ्लैगशिप स्मार्टफोन में स्नैप्रेड्रेन 845 SoC का इस्तेमाल किया जाएगा।

वहीं, अब खबर आई है कि कंपनी Xperia XZ Pro स्मार्टफोन में से 3.5mm जैक को हटा सकती है। रिपोर्ट के अनुसार पिछले हफ्ते FCC ने सोनी के एक स्मार्टफोन को चार्जिंग मोड में दिखाया गया है, जो कि USB पोर्ट और हेडफोन जैक को स्प्लिट करता है। जिसके बाद माना जा रहा है कि सोनी Xperia XZ Pro स्मार्टफोन में 3.5mm हेडसेट जैक नहीं होगा।

हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि यह डिवाइस Xperia XZ Pro है या नहीं। इस डिवाइस का लिस्टेड डाइमेंशन 52.8×72.4mm हैं। माना जा रहा है कि इस डिवाइस में 5.7-इंच का 4K- रिजॉल्यूशन OLED डिसप्ले हो सकते है।

वहीं, mydrivers.com की रिपोर्ट में सोनी के अपकिंग फ्लैगशिप स्मार्टफोन के बारे में जानकारी दी गई है, जिसे सोनी Xperia XZ Pro कहा जाएगा। हालांकि, रिपोर्ट में इस बात की जानकारी नहीं दी गई है कि आखिकार कंपनी ने अपने फ्लैगशिप फोन के लिए सामान्य नाम पैटर्न को क्यों फॉलो कर रही है। उदाहरण के लिए Xperia XZ Premium के सक्सेसर को Xperia XZ1 Premium या Xperia XZ Premium 2 नाम देना चाहिए था।

माना जा रहा है कि सोनी Xperia XZ Pro स्मार्टफोन में 5.7-इंच का OLED डिसप्ले के साथ 4K रिजॉल्यूशन दिया जा सकता है। साथ ही कहा जा रहा है कि यह स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर पर आधारित होगा। वहीं, Xperia ZX Pro स्मार्टफोन में 6जीबी रैम के साथ 128जीबी इंटरनल स्टोरेज के लिए दिया जा सकता है।

फोटोग्राफी के लिए इस स्मार्टफोन में डुअल रियर कैमरा दिया जा सकता है, जो कि 18-मेगापिक्सल और 12-मेगापिक्सल सेंसर वाला हो सकता है। वहीं, वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए 13-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया जा सकता है।

पावर बैकअप के लिए इस स्मार्टफोन में 3,420एमएएच की बैटरी दी जा सकती है। साथ ही यह फोन एंड्राइड 8.0 Oreo पर आधारित हो सकता है। Xperia XZ Pro स्मार्टफोन IP68 सर्टिफाइड है। साथ ही माइक्रोएसडी कार्ड के लिए भी इस स्मार्टफोन में स्लाट दिया जा सकता है।

कीमत और उपलब्धता

माना जा रहा है कि सोनी Xperia XZ Pro स्मार्टफोन की कीमत 6,000 युआन (लगभग 59,550 रुपए) हो सकती है। जहां तक उपलब्धता की बात है, इस फोन की फरवरी में MWC में आधिकारिक घोषणा की जाएगी। वहीं, जून से उपलब्ध कराया जाएगा।

You Might be Interested

  • Published Date: January 23, 2018 10:00 AM IST
  • Updated Date: January 23, 2018 10:01 AM IST