comscore
News

ताइवानी निवेश आयोग ने एचटीसी और गूगल डील को मंजूरी दी

एचटीसी और गूगल डील को ताइवानी निवेश आयोग की ओर से मंजूरी मिल गई है।

  • Published: December 19, 2017 11:15 AM IST
htc-logo

इस साल सितंबर में एचटीसी और गूगल ने 1.1 अरब डॉलर के सौदे की घोषणा की थी, जो कि एचटीसी की बौद्धिक संपदाओं और एचटीसी के कुछ हार्डवेयर टीम को अगले पिक्सल डिवाइस विकसित करने में मदद करता है और एचटीसी वीआर डिवीजन के साथ Vive जैसे उत्पादों का विकास करता है।

वहीं अब सामने आई रिपोर्ट के अनुसार ताइवानी निवेश आयोग ने (यूएस के ट्रस्ट-ट्रस्ट रेग्युलेटर के समान) गूगल सर्च और ताइवान की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी के बीच होने वाले सौदे को मंजूदी दे दी है। taiwannews पर दी गई जानकारी के अनुसार सौदा के अनुमोदन से शेयरों की वृद्धि हुई है और जब समझौता 2018 में पूरा हो जाएगा तो शेयरों में और भी बढ़ोत्तरी हो सकती है।

गूगल के साथ एचटीसी की नई साझेदारी के साथ, ताइवानी कंपनी राज्यों में एक शानदार वापसी कर सकती है। इसके अलावा, एचटीसी के साथ गूगल की साझेदारी से पता चलता है कि माउंटेन व्यू-आधारित कंपनी को ताइवान के देश में निवेश किया गया है। 2018 निश्चित रूप से एचटीसी और गूगल दोनों के लिए एक दिलचस्प वर्ष होगा।

बता दें कि इस साल सितंबर में आई रिपोर्ट के माध्यम से यह जानकारी सामने आई थी कि ताइवान की एचटीसी कॉर्पोरेशन मोबाइल डिवीजन टीम का एक हिस्सा 110 करोड़ डॉलर में खरीदने की घोषणा की। गूगल के लिए पहले से ही एचटीसी के कुछ कर्मचारी इसके पिक्सल स्मार्टफोन के लिए काम कर रहे हैं, वे इससे जुड़ेंगे। एचटसी हालांकि अपनी प्रतिभाशाली टीम के कुछ सदस्य और संचालन की जिम्मेदारी गूगल को सौंपने के बावजूद स्मार्टफोन क्षेत्र में काम करता रहेगा। एचटीसी इसके लिए गूगल को बौद्धिक संपदा के लिए अलग से लाइसेंस देगा।

  • Published Date: December 19, 2017 11:15 AM IST