comscore
News

टेक्नो मोबाइल लॉन्च कर सकता है AI टेक्नोलॉजी वाला स्मार्टफोन

एक लीक के मुताबिक इस स्मार्टफोन मे होगा फुल व्यू डिस्प्ले और AI टेक्नोलॉजी

Abstract background dark with carbon fiber texture vector illust

Abstract background dark and black carbon fiber vector illustration eps10


भारतीय स्मार्टफोन मार्केट सभी विदेशी कंपनियों के लिए हॉट सेलिंग मार्केट में से एक है। भारत में लोगों के मिजाज को पकड़ते हुए ज्यादातर स्मार्टफोन कंपनियां किफायती दाम में लोगों को अधिक से अधिक आधुनिक फीचर्स देने की कोशिश कर रही है। ऐसा ही एक ट्रेंड आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) का  है। अब ज्यादातर कंपनियां इसे अपने स्मार्टफोन में देने की कोशिश कर रही है। अब इस कड़ी में टेक्नो स्मार्टफोन का नाम भी जुड़ा है।

एक लीक के मुताबिक टेक्नो मोबाइल भी अब अपने आगामी कैमोन सीरीज स्मार्टफोन के साथ मार्केट में उतर रही है। Tecno मोबाइल इस महीने के अंत तक भारत में अपने AI सपोर्ट वाला कैमॉन सीरीज का स्मार्टफोन 15,000 रुपए में लॉन्च कर सकती है। ये स्मार्टफोन AI टेक्नोलॉजी का उपयोग करके आपको दिन और रात के समय में सबसे अच्छी सेल्फी इमेज देगा। साथ ही यह आर्टिफिशियल लाइट की कंडीशन में खुद लाइट कैप्चर कर लेगा और चेहरे के फीचर्स के हिसाब से आपको बेस्ट सेल्फी देगा।

लीक के मुताबिक इस स्मार्टफोन में कंपनी फिंगरप्रिंट सेंसर और फेस अनलॉक फीचर भी दे रही है। टेक्नो का मुख्य फोकस 2018 में ज्यादा से ज्यादा कैमरा-फोकस्ड और 18: 9 के फुल व्यू डिस्प्ले रेश्यो वाले स्मार्टफोन बनाना है। अभी टेक्नो मोबाइल भारत में 3 कैमोन सीरीज स्मार्टफोन बेच रहा है, कैमोन I, कैमोन I एयर और कैमोन I स्काई, ये तीनों स्मार्टफोन 7,499 रुपए से 8,999 रुपए की प्राइस रेंज के हैं।

  • Published Date: May 24, 2018 12:23 PM IST