comscore
News

Android Wear Oreo अपडेट अब इन 6 स्मार्टवॉच पर हुआ उपलब्ध

इस लिस्ट में Huawei watch 2, Casio PRO TREK Smart WSD-F20, Casio WSD-F10 Smart Outdoor Watch, Polar M600, ZTE Quartz और Mobvoi Ticwatch S & E शामिल हैं।

  • Published: February 16, 2018 1:00 PM IST
google-nexus-android-wear-smartwatch-render

दिसंबर 2017 में, Google ने स्मार्टवॉचेस की सूची की पुष्टि की थी, जिन्हें Android Wear Oreo अपडेट दिया जाने वाला था। अब आज गूगल ने छह स्मार्टवॉचेस की पुष्टि की है जो अब प्रमुख एंड्रॉइड अपडेट प्राप्त कर रही हैं।

इस लिस्ट में Huawei watch 2, Casio PRO TREK Smart WSD-F20, Casio WSD-F10 Smart Outdoor Watch, Polar M600, ZTE Quartz और Mobvoi Ticwatch S & E शामिल हैं। हालाँकि यह वह सूचि है, जिसमें उन डिवाइसों को शामिल किया गया है, जो लेटेस्ट एंड्राइड वर्जन पर अपग्रेड हो जायेंगे। इसके अलावा इस लिस्ट में वह स्मार्टवॉच शामिल नहीं हैं, जिन्हें पहले बैच में इस अपडेट को दे दिया है।

हालाँकि अभी तक बहुत से स्मार्टवॉचेस को एंड्राइड Oreo का अपडेट मिल चुका है, इनमें Fossil Q Venture, LG Watch Sport, Louis Vuitton Tambour, Michael Kors Sofie, and Montblanc Summit, LG Watch Style, Misfit Vapor, Nixon Mission, TAG Heuer Connected Modular 45, Fossil Q Founder 2.0, Fossil Q Marshal, Fossil Q Wander, Michael Kors Access Bradshaw, और Michael Kors Access Dylan आदि शामिल हैं।

इसके अलावा कुछ अन्य जिन्हें यह अपडेट मिलने जा रहा है, इनमें Diesel Full Guard, Emporio Armani Connected, Fossil Q Control, Fossil Q Explorist, Gc Connect, Guess Connect, Hugo BOSS BOSS Touch, Michael Kors Access Grayson, Movado Connect और Tommy Hilfiger 24/7 You शामिल हैं।

जिन भी यूजर्स के पास इन स्मार्ट वॉच में से कोई भी एक है तो वह इसमें एंड्राइड Oreo के अपडेट को चेक कर सकते हैं। हालाँकि इस बात का भी ख़याल रखें कि इन्हें चरणों में यह अपडेट दिया जा रहा है। इसका मतलब है कि आपके पास जो वॉच हो उसे शायद अगली बार भी यह अपडेट मिल सकता है।

गौरतलब हो कि, सैमसंग की ओर से एक नई ब्लड प्रेशर मापने वाली स्मार्टवॉच सामने आई है। gsmarena पर दी गई जानकारी के अनुसार एक पेटेंट से पता चलता है कि सैमसंग ने हार्ट रेट सेंसर के समान लाइट सेंसर के साथ माप बनाने का एक तरीका निकाला है। पेटेंट चित्र में एक घड़ी दिखाते हैं, जिसे सैमसंग Gear X कहा गया है। दिखाया गया डिजाइन मूल गियर वॉच के समान है और हमें पूरा यकीन है कि यह सिर्फ एक प्लेसहोल्डर है।

सामने आई इमेज में दिए गए डिजाइन में ब्लड प्रेशर फीचर भी दिखाया गया है जिसमें ब्लड प्रेशर का सही माप 120/80 दिया गया है। इससे पुष्टि होती है सैमसंग की नई स्मार्टवॉच में अब यूजर्स को ब्लड प्रेशर पर नजर रखने की भी सुविधा मिलेगी। साथ ही यह भी जानकारी दी गई है कि हार्ट रेट और ब्लड प्रेशर चेक करने के लिए आपको अपनी कलाई पर स्मार्टवॉच का टाइट बांधना होगा। हालांकि कंपनी द्वारा इस बारे में कोई आॅफिशियल जानकारी नहीं दी गई है।

सोर्स: Google

  • Published Date: February 16, 2018 1:00 PM IST