comscore
News

Redmi Note 4 से लेकर Mi MIX: इन शाओमी स्मार्टफोन को मिलेगा MIUI 9 अपडेट

शाओमी भारत में MIUI 9 को अपने 21 स्मार्टफोन में अपडेट करने का प्लान कर रहा है, जिसमें Redmi 2 भी शामिल है।

  • Published: March 14, 2018 11:40 AM IST
Xiaomi MIUI 9 feat

शाओमी ने आधिकारिक तौर पर अपने सभी डिवाइल के लिए एंड्राइड नौगट पर आधारित MIUI 9 को अपडेट करना शुरू कर दिया है। चीनी स्मार्टफोन निर्माता, समय पर सॉफ्टवेयर अपडेट देने में विफल रहा है, अधिकांश उपयोगकर्ताओं को एंड्राइड के नए संस्करण के लिए वास्तव में लंबे समय तक इंतजार कर रहे हैं।

MIUI 9 अपडेट प्रमुख डिजाइन बदलाव और प्रदर्शन सुधार का वादा करता है। इसे पहली बार पिछले साल दिल्ली में आयोजित किए गए इवेंट के दौरान पेश किया था। इसे ओटीए अपडेट के रूप में शाओमी ने अपने अधिकांश डिवाइस में पेश कर दिया है। शाओमी ने कहा कि अपडेट चरणबद्ध तरीके से उपलब्ध होगा और Mi MIX 2 व Redmi Note 4 पहले डिवाइस होंगे, जिन्हें अपडेट मिलेगा।

अब शाओमी ने उन डिवाइस की पूरी लिस्ट जारी कर दी है, जिन्हें भारत में इस अपडेट को दिया जाएगा। शाओमी का कहना है कि उसका प्लान है कि वह 40 डिवाइस के लिए यह अपडेट जारी करे और भारत में MIUI 9 सॉफ्टवेयर अपडेट 21 डिवाइस के लिए पेश करे। इस लिस्ट में Redmi 2 और Redmi 2 Prime भी शामिल होंगे।

यह अपडेट Redmi Note 4, Mi Max 2, Mi MIX 2, Mi 5, Redmi 4, Redmi Y1, Redmi Y1 Lite, Mi Max, Mi Max Prime, Mi 4, Mi 3, Redmi Note 3, Redmi 1S, Redmi Note 4G, Redmi 3S, Redmi 3S Prime, Mi 4i, Redmi Note Prime, Redmi 4A, Redmi 2 और Redmi 2 Prime स्मार्टफोन्स के लिए उपलब्ध होगा। इससे पहले अपडेट ओटीए के रूप में चुनिंदा डिवाइसों के लिए उपलब्ध थे, शाओमी ने इन सभी डिवाइस के लिए फास्टबूट रॉम को भी बाहर रखा है।

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि शाओमी एंड्राइड 7.0 नौगट पर आधारित एक ऑपरेटिंग सिस्टम को सीडिंग कर रहा है, जब गूगल एंड्राइड 9.0 या एंड्राइड P जारी करने की तैयारी कर रहा है। शाओमी ने अभी तक एंड्राइड 8.0 Oreo के लिए अपनी योजनाओं का खुलासा नहीं किया है।

You Might be Interested

Xiaomi Redmi 4

6999

Android 6.0 Marshmallow with MIUI 8
Snapdragon 435 Octa-Core 1.4GHz Processor
13 MP with LED flash, PDAF
  • Published Date: March 14, 2018 11:40 AM IST