comscore
News

देखें पुराने iPhone 6s की बैटरी बदलने से कैसे बड़ी इसकी स्पीड

iOS 11.3 अभी भी अपने रास्ते पर है, लेकिन अगर आपको iPhone के प्रदर्शन की समस्या को ठीक करना है तो बैटरी रिप्लेस कर ऐसा हो सकता है।

  • Updated: March 8, 2018 4:54 PM IST
apple-iphone-6s-image

एक वीडियो इस समय इंटरनेट पर छाया हुआ है। इस वीडियो में दिखाया गया है कि एक बैटरी रिप्लेस करने से पुराने एप्पल iPhone 6S की परर्फोमेंस में अचानक से तेजी आ जाती है। अक्सर लोग अपने पुराने फोन के प्रदर्शन को लेकर चिंता में रहते हैं, जिसका सॉल्यूशन इस वीडियो में दिखाई दे रहा है।

यह उन लोगों के लिए एक बड़ी खबर हो सकती है। वहीं, कुछ समय पहले एप्पल ने स्वीकार किया था कि वह पावर की मांग को कम करने के लिए ऐसे कदम उठाती है। जिसके बाद इसका असर प्रोसेसर की स्पीड पर देखने को मिलता है, जिसकी वजह से प्रोसेसर स्लो हो जाता है। वहीं, ऐसा तब होता है जब प्रोसेसर फोन की बैटरी से ज्यादा पावर की मांग करता है।

एप्पल ने कहा था कि वह प्रदर्शन को सुधारने के लिए एक बटन पेश करेगा जो कि iOS 11.3 अपडेट के माध्यम से दिया जाएगा। जब तक ऑफिशियल तौर पर इसका सुधार नहीं दिया जाता तब तक आप सिर्फ बैटरी को बदलकर इसके प्रदर्शन में सुधार कर सकते हैं।

Bennett Sorbo द्वारा जारी किए गए वीडियो से पता चलता है कि iPhone 6s पर बस बैटरी को बदलने से कैसे इसकी स्पीड तेज हो जाती है। बाईं ओर हम फोन को मूल बैटरी के साथ देखते हैं, जबकि दायीं ओर एक नई बैटरी है। उन्होंने दोनों फोन पर कई एप पेश किए, ताकि यह दिखा सके कि वे कितनी तेजी से बूट करते हैं।

30 सेकंड के भीतर हम नोटिस करते हैं कि iPhone 6S मूल बैटरी के साथ लगभग 6 सेकेंड तक पीछे चल रहा है और तस्वीर उतनी नहीं है जितना कि वीडियो की प्रगति होती है। यह एक पुराने एंड्राइड फोन की याद दिलाता है जो कठिनाई के साथ बड़े पैमाने के माध्यम से लुभा रहा है।

इसलिए यदि आपको स्लो लग रहा है और अपने आप कोई समस्या हो रही है तो इसे अपनाकर देखें। इसमें आपको अगले अपडेट की प्रतीक्षा नहीं करनी पड़ेगी।

  • Published Date: March 8, 2018 4:30 PM IST
  • Updated Date: March 8, 2018 4:54 PM IST