comscore
News

Truecaller में नए अपडेट से मिला नया ब्लॉक सेक्शन, बग भी हुए फिक्स

यह अपडेट 20.47MB का है और इससे एप्लिकेशन में कई बदलाव देखे जा सकते हैं।

truecaller new

Truecaller सबसे पॉप्यूलर कॉल आइडेंटिफिकेशन ऐप में से एक है। अब इस ऐप को एंड्रॉइड का बड़ा अपडेट मिला है। गूगल प्ले स्टोर पर इसे 9.4.10 का ऑफिशिलय अपडेट मिला है। यह अपडेट 20.47MB का है और इससे एप्लिकेशन में कई बदलाव देखे जा सकते हैं। इस अपडेट के बाद एप्लिकेशन में आपको न्यू ब्लॉक सेक्शन मिलेगा जिसमें आप ब्लॉक्ड कॉन्टैक्ट्स और नंबर्स को अच्छे से मैनेज कर पाएंगे। इसके अलावा इस अपडेट में कई बग्स भी फिक्स किए गए हैं।

नए अपडेट के बाद आपको गूगल ड्राइव बैकअप का सपोर्ट भी मिलेगा। भारत में Truecaller एंड्रॉइड स्मार्टफोन के लिए काफी पॉप्यूलर ऐप है। इसके जरिए यूजर्स दूसरे यूजर को ब्लॉक भी कर सकता है। गूगल प्ले स्टोर पर इस एप्लिकेशन को 10 करोड़ से ज्यादा डाउनलोड मिल चुके हैं।यह एप्लिकेशन कॉलर आईडी, एसएमएस, स्पैम ब्लॉकिंग और मोबाइल पेमेंट फीचर के साथ आ रही है।

इस एप्लिकेशन में फ्लैश मैसेजिंग का भी फीचर है जिसमें यूजर्स शेयर लोकेशन, इमोजी को अपने स्टेटस में फ्लैश कर सकता है। यह ऑटोमैटिक स्पैम और टेलीमार्केटिंग एसएमएस को ब्लॉक कर देता है। Truecaller ने हाल में यूपीआई बेस्ड मोबाइल पेमेंट में भी एंट्री की है। यह भीम बेस्ड यूपीआई ट्रांजैक्शन को सपोर्ट करता है और सिक्योर ट्रांजैक्शन के लिए ICICI बैंक सिक्योरिटी प्रोटोकॉल का इस्तेमाल करता है।

  • Published Date: June 26, 2018 8:32 AM IST