comscore
News

ट्रंप ने फेसबुक अधिकारी के ट्वीट का समर्थन किया

फेसबुक अधिकारी ने अपने ट्वीट में कहा है कि कथित रूसी हस्तक्षेप की मुख्य मंशा अमेरिका को बांटने की थी, ट्रंप के चयन की नहीं।

  • Published: February 19, 2018 3:20 PM IST
donald-trump

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के चुनाव अभियान के साथ रूसी मिलीभगत के दावे को खारिज करने के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति ने फेसबुक के एक शीर्ष अधिकारी के ट्वीट की तरफ का समर्थन किया है। फेसबुक अधिकारी ने अपने ट्वीट में कहा है कि कथित रूसी हस्तक्षेप की मुख्य मंशा अमेरिका को बांटने की थी, ट्रंप के चयन की नहीं।

फेसबुक में विज्ञापन संबंधित मामलों के उपाध्यक्ष रॉब गोल्डमैन ने शुक्रवार को ट्वीट किया, “रूस के दुष्प्रचार और झूठी सूचना के प्रयास का मुख्य लक्ष्य हमारे संस्थानों (अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता और सोशल मीडिया) का इस्तेमाल कर अमेरिका को बांटना रहा है। इससे अमेरिकियों के बीच नफरत और भय पैदा हुआ।”

उन्होंने विशेष वकील रॉबर्ट मूलर की 2016 के अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के दौरान सोशल मीडिया पर रूसी ट्रॉल की जारी जांच की तारीफ की। गोल्डमैन ने एक अन्य ट्वीट में कहा, “ज्यादातर रूसी विज्ञापन चुनाव के बाद लगाए गए। हमने इस तथ्य को साझा किया, लेकिन कुछ ही आउटलेट ने इसे कवर किया, क्योंकि यह ट्रंप व चुनाव के मुख्य मीडिया के कथानक के साथ मेल नहीं खा रहे थे।”

इसने ट्विटर का इस्तेमाल करने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति का ध्यान खींचा। राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि गोल्डमैन के सूत्र उनकी दलील का समर्थन करते हैं कि ट्रंप के अभियान व रूस के सोशल मीडिया पर हस्तक्षेप में ‘कोई मिलीभगत’ नहीं थी।

ट्रंप ने शनिवार को एक ट्वीट में कहा, “फेक न्यूज मीडिया कभी विफल नहीं होता। फेसबुक विज्ञापन के उपाध्यक्ष रॉब गोल्डमैन के इस तथ्य को नजरअंदाज करना मुश्किल है।”

एक अन्य ट्वीट में ट्रंप ने संघीय जांच (एफबीआई) पर ट्रंप के अभियान के साथ रूसी मिलीभगत को साबित करने की कोशिश में बहुत ज्यादा समय खर्च करने का आरोप लगया, जबकि इसमें कुछ नहीं था।

  • Published Date: February 19, 2018 3:20 PM IST