comscore
News

ब्लैकबेरी इस साल में कम से कम 2 और स्मार्टफोन करेगा लॉन्च: टीसीएल

इस साल BlackBerry के दो नए स्मार्टफोन देखने को मिलेंगे।

  • Published: January 12, 2018 12:15 PM IST
BlackBerry-motion-launched

ब्लैकबेरी लाइसेंसधारी कंपनी टीसीएल कम्यूनिकेशन ने लास वेगास में चल रहे तकनीकी शो CES 2018 में घोषणा की है कि वह 2018 में “कम से कम दो नए ब्लैकबेरी स्मार्टफोन्स” को लॉन्च करेगा। हालांकि ये कौन से डिवाइस होंगे इसके बारें में स्पष्ट जानकारी नहीं दी गई। बता दें कि टीसीएल कम्यूनिकेशन ने एक GSM unlocked BlackBerry Motion और ड्यूल सिम व नए कलर वेरियंट के साथ BlackBerry KEYone को लॉन्च किया है।

Gadget NDTV पर दी गई रिपोर्ट के अनुसार ब्लैकबेरी मोबाइल के ग्लोबल जनरल मैनेजर Alain Lejeune ने एक बयान में दो नए ब्लैकबेरी स्मार्टफोन्स पर वापस लौटते हुए कहा, ‘यह एक साल से भी कम समय रहा है क्योंकि हमने औपचारिक रूप से दुनिया के सभी नए ब्लैकबेरी स्मार्टफोन्स को पेश कर दिया है और हमने BlackBerry KEYone और BlackBerry Motion जैसे उपकरणों के लिए बहुत मजबूत व नए सिरे से पेश किया है। टीसीएल कम्यूनिकेशन के माध्यम से नए ब्लैकबेरी स्मार्टफोन दुनिया भर में 50 से अधिक देशों में उपलब्ध है, नए साल में हमारे पोर्टफोलियो के निर्माण के लिए हमारे पास ठोस आधार है। ग्राहकों को उम्मीद है कि हम इस वर्ष के बाद में कम से कम दो नए ब्लैकबेरी स्मार्टफोन्स देख सकें।’

कंपनी ने पिछले साल अक्टूबर में फूल टचस्क्रीन BlackBerry Motion स्मार्टफोन की घोषणा की थी। यह स्मार्टफोन अब यूएस में $449.99 यानि लगभग 28,600 रुपए में 12 जनवरी से उपलब्ध होगा। कंपनी ने कहा कि इस बीच, नया Bronze Edition वाला BlackBerry KEYone एशिया, यूरोप और मध्य पूर्व में चुनिंदा बाजारों में जारी किया जाएगा।

BlackBerry Motion स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें 5.5-इंच का एचडी डिसप्ले है। फुल टचस्क्रीन वाले इस स्मार्टफोन में स्क्रीन के नीचे फिजिकल होम बटन दिया गया है। बैक पैनल में फिंगरप्रिंट सेंसर स्थित है। यह स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 625 चिपसेट पर कार्य करता है। इसमें 4जीबी रैम और 32जीबी इंटरनल मैमोरी दी गई है।

फोटोग्राफी के लिए 12-मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है जिसमें f/2.0 aperture, ड्यूल टोन एलईडी फ्लैश, 4के वीडियो रिकॉर्डिंग क्षमता उपलब्ध है। वहीं वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए फ्लैश के साथ 8-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। फोन में पावर बैकअप के लिए क्विक चार्ज 3.0 सपोर्ट के साथ 4,000एमएएच की बैटरी मौजूद है।

वहीं BlackBerry KEYon का नया कलर वेरियंट Bronze Edition भी लॉन्च किया गया है। जबकि इस स्मार्टफोन को पिछले साल अगस्त में भारत में लॉन्च किया गया था, जिसकी कीमत 39,990 रुपए है। इसमें 5.5-इंच का फुल एचडी डिसप्ले दिया गया है। 2गीगाहर्ट्ज आॅक्टाकोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 625 चिपसेट पर आधारित इस फोन में 4जीबी रैम और 64जीबी इंटरनल मैमोरी दी गई है। इसमें 12-मेगापिक्सल का रियर और 8-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। पावर बैकअप के लिए 3,505एमएएच की बैटरी दी गई है।

You Might be Interested

BlackBerry KEYone

39990

Buy Now
Android 7.1 Nougat
Qualcomm Snapdragon 625 Octa-Core 2.0 GHz 64-bit Processor
12 MP with Auto-focus
  • Published Date: January 12, 2018 12:15 PM IST