comscore
News

उबर में सफर होगा सुरक्षित, सेफ्टी टूलकिट के साथ मिलेगा इमरजेंसी बटन

उबर राइडर्स के लिए सेफ्टी टूलकिट लॉन्च करने जा रही है।

Uber-Safety-Toolkit-Trusted-Contacts-feature-805px-

ऐप के जरिए कैब सर्विस देने वाली उबर राइडर्स के लिए सेफ्टी टूलकिट लॉन्च करने जा रही है। कंपनी उबर राइडर्स के लिए इमरजेंसी बटन व सेफ्टी सेंटर लॉन्च करने जा रही है। बता दें कि उबर ने राइडर्स की सेफ्टी के लिए हाल ही में सेफ्टी टूलकिट की घोषणा की है। कंपनी अमेरिका के लिए इन टूल्स को पेश कर चुकी है और अब इंडियन यूजर्स के लिए इसे पेश करने जा रही है। जल्द ही ये नए टूल रोल आउट हो जाएंगे।

इन नए फीचर्स को खास तौर पर राइडर्स की सुरक्षा के लिए बनाया गया है। मई में कंपनी ने अमेरिका में सेफ्टी टूलकिट लॉन्च किया था। सेफ्टी टूलकिट के साथ ही उबर ने सेफ्टी सेंटर भी लॉन्च किया था। सेफ्टी सेंटर यूजर्स को सेफ्टी टिप्स की जानकारी देने के लिए लॉन्च किया गया था।  बता दें कि दिल्ली और कोलकाता में कंपनी ने पुलिस के साथ मिलकर अवांछित घटनाओं को रोकने के लिए काम भी किया है।

इस सेफ्टी सेंटर में बताया जाएगा कि कैसे यूजर्स अपने उबर ड्राइवर्स के बारे में जानकारी चेक कर सकते हैं। इसमें यूजर्स ड्राइवर का बैकग्राउंड भी जांच सकते हैं। इसके अलावा इसमें कम्युनिटी गाइडलाइंस और इंश्योरेंस प्रोटेक्शन के बारे में भी जानकारी दी जाती है। अब जल्द ही भारत में भी सेफ्टी टूलकिट लॉन्च होने जा रहा है।

  • Published Date: August 2, 2018 2:54 PM IST